बघेल ने केंद्र को पत्र लिखकर कहा, छत्तीसगढ़ को पर्याप्त ईंधन दें

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 06:35 PM (IST)

रायपुर, 19 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को कहा कि उन्होंने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि राज्य में पेट्रोल-डीजल की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।
बघेल ने पत्र में यह भी लिखा कि ईंधन की ‘कमी’ से जहां लोगों को समस्या है, वहीं कृषि गतिविधियों पर भी असर पड़ रहा है।
यहां स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बघेल ने कहा, ‘‘पिछले कुछ महीनों से राज्य में पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति में कमी आई है, जिसके परिणामस्वरूप कई पेट्रोल पंपों पर ईंधन नहीं है।’’
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ पेट्रोलियम डीलर कल्याण संघ के अनुसार, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के राज्य में 750 खुदरा केंद्र हैं, जो ईंधन की अनियमित आपूर्ति के कारण बिक्री को रोकने के लिए मजबूर हैं।
उन्होंने कहा कि समीक्षा से पता चला कि पहले पेट्रोलियम डिपो में 4-5 दिनों के लिए बफर स्टॉक हुआ करता था, लेकिन अब उसके पास केवल एक दिन के लिए बफर स्टॉक है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ एक कृषि प्रधान राज्य है और मानसून की शुरुआत के साथ कृषि गतिविधियां शुरू हो गई हैं, लेकिन डीजल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होने से किसानों को ट्रैक्टर से काम करने में परेशानी हो रही है।
बघेल ने कहा कि ईंधन की कमी के कारण एम्बुलेंस जैसी आवश्यक सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री पुरी से राज्य में एचपीसीएल, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम के डिपो में ईंधन की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है, ताकि आम लोगों और किसानों को समस्या का सामना न करना पड़े।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News