छत्तीसगढ़: 24 लाख रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में जल संसाधन विभाग के तीन अधिकारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 12:53 PM (IST)

रायपुर, 18 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के कोंडागांव ​जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के दल ने छापा मारकर एक ठेकेदार से 24 लाख रुपए रिश्वत की मांग करने वाले जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता समेत तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। एसीबी के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

एसीबी के निदेशक आरिफ एच शेख ने बताया कि एसीबी ने कोंडागांव जिले में एक ठेकेदार से 24 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोपी जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता आर. बी. सिंह, अनुविभागीय अधिकारी आर. बी. चौरसिया और उप अभियंता डी. के. आर्य को पहली किस्त के रूप में शुक्रवार को 1.30 लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा।

शेख ने बताया कि शिकायतकर्ता ने एसीबी के जगदलपुर कार्यालय में शिकायत की थी कि उसने जल संसाधन विभाग, कोंडागांव से निविदा के आधार पर 1.11 करोड़ रुपए का निर्माण कार्य का ठेका प्राप्त किया था। निर्माण कार्यों का बिल निकालने के लिए सिंह, चौरसिया और आर्य ने उससे 24 लाख रुपए की मांग की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी बिल निकालने के एवज में शिकायतकर्ता से किस्त के रूप में 7.20 लाख रुपए की मांग कर रहे थे। बाद में शिकायतकर्ता और आरोपियों के मध्य किस्त के रूप में 1.30 लाख रुपए देने की सहमति बनी थी।

अधिकारी ने बताया कि शिकायत का सत्यापन होने के बाद एसीबी की टीम ने शुक्रवार को कोंडागांव स्थित चौरसिया के निवास पर छापा मारा और शिकायतकर्ता से 1.30 लाख रुपए लेते हुए सिंह, चौरसिया और आर्य को रंगे हाथ पकड़ लिया। शेख ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News