छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 01:08 AM (IST)

रायपुर, 19 जनवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को एक नक्सली की मौत हो गई।
बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि क्षेत्र के दंतेवाड़ा, सुकमा और बस्तर जिलों के सीमावर्ती इलाके में स्थित मारजुम गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है।
सुंदरराज ने बताया कि मंगलवार को मारजुम गांव के जंगल में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली के मारे जाने के बाद क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और डीआरजी (जिला रिजर्व गार्ड) के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार शाम जब बल के जवान क्षेत्र में थे, तब नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।
उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जब बाद में घटनास्थल की तलाशी ली, तब वहां एक नक्सली का शव बरामद किया गया।
सुंदरराज ने बताया कि इस मुठभेड़ में कुछ और नक्सलियों के मारे जाने या घायल होने की संभावना है। इस संबंध में ​अधिक जानकारी एकत्र की जा रही है।
छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों समेत चार नक्सलियों की मौत हो गई थी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, नक्सल विरोधी अभियान के लिए जवान जब मंगलवार सुबह दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र मारजुम और प्रतापगिरी के जंगल में थे, तब नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी थी। बाद में सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों की एरिया कमेटी सदस्य मुन्नी की मौत हो गई थी।

वहीं, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना राज्य की पुलिस के संयुक्त अभियान के दौरान एक मुठभेड़ में बीजापुर जिले और तेलंगाना राज्य के मुलुगु जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों की मौत हो गई थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News