छत्तीसगढ़ वायरस बघेल केंद्र

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 10:49 PM (IST)

केंद्र कोविड की पिछली लहरों में हुई गलतियों से सीख ले, यात्रा प्रतिबंध लगाए: बघेल रायपुर, 28 नवंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार को कोविड-19 महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान की गई ‘गलतियों’ से सबक लेना चाहिए और वायरस के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से यात्रा पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए।

वह महाराष्ट्र के पुणे से छत्तीसगढ़ लौटने पर यहां स्वामी विवेकानंद हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बात कर रहे थे, जहां उन्हें ‘महात्मा फुले समता पुरस्कार’ से एक कार्यक्रम में दिन में सम्मानित किया गया।
कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ से प्रभावित देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगाने के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘ पहली लहर के दौरान अगर प्रतिबंध लगाया जाता तो देश को बड़ा नुकसान नहीं झेलना पड़ता। उस समय ‘नमस्ते ट्रंप’ चल रहा था और भाजपा मध्य प्रदेश में सरकार गिराने में व्यस्त थी। इस वजह से पूरे देश को खामियाजा भुगतना पड़ा।’’
गौरतलब है कि पिछले साल फरवरी में अहमदाबाद में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रोड शो में हिस्सा लिया था और बाद में एक सभा को संबोधित किया था। बघेल इसी कार्यक्रम का जिक्र कर रहे थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News