छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 26 नए मामले

punjabkesari.in Wednesday, Sep 22, 2021 - 10:21 AM (IST)

रायपुर, 21 सितंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 26 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में मंगलवार तक कोविड-19 की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 10,05,120 हो गई है।
राज्य के बेमेतरा जिले में छह स्कूली छात्रों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दो स्कूलों को रविवार तक बंद कर दिया गया है।
राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि नौ लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 17 लोगों ने घर में पृथक-वास की अवधि पूरी की। राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित किसी भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है।
अधिकारियों ने बताया कि आज संक्रमण के 26 नए मामले आए हैं। इनमें रायपुर से एक, दुर्ग से एक, बेमेतरा से दो, धमतरी से एक, महासमुंद से पांच, बिलासपुर से दो, रायगढ़ से एक, कोरबा से चार, जशपुर से एक, कोंडागांव से एक, दंतेवाड़ा से तीन, कांकेर से दो, बीाजपुर से एक और अन्य राज्य से एक मामला है।
उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 10,05,120 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 9,91,260 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो गए हैं। राज्य में 297 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य में वायरस से संक्रमित 13,563 लोगों की मौत हुई है।
राज्य के रायपुर जिले में सबसे अधिक 1,57,915 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। जिले में कोरोना वायरस संक्रमित 3,139 लोगों की मौत हुई है।
राज्य के बेमेतरा जिले में छह छात्रों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद दो स्कूलों को बंद कर दिया गया है।
बेमेतरा के जिलाधिकारी भोसकर विलास संदिपान ने बताया कि जिले के साजा शहर के एक स्कूल में छह छात्रों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दो स्कूलों को बंद कर दिया गया है।
वहीं साजा शहर के एक सरकारी स्कूल में छह छात्रों के संक्रमित होने की जानकारी मिली थी। बाद में उस स्कूल को तथा करीब के एक अन्य स्कूल को रविवार तक बंद रखने का फैसला किया गया है। स्कूल के सभी छात्रों और संक्रमित छात्रों के संपर्क में आने वाले लोगों के नमूनों की जांच की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News