छत्तीसगढ़ : पुलिस कर्मियों ने नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में विशाल पौधारोपण अभियान शुरू किया

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 10:45 PM (IST)

रायपुर, एक अगस्त (भाषा) छत्तीसगढ़ में पुलिस ने नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में प्रकृति और स्थानीय लोगों से जुड़ने के लिए विशाल पौधारोपण अभियान की शुरुआत की है। इस इलाके में सुरक्षाकर्मी गत तीन दशक से वामपंथी उग्रवाद से लड़ रहे हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार को ‘पोथला उर्सकना’ नाम से नौ दिवसीय पौधारोपण अभियान की शुरुआत की गई, जिसका गोंड बोली में मतलब होता है ‘पौधारोपण उत्सव।’
पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) पी सुंदरराज ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘इस अभियान का समापन नौ अगस्त को ‘विश्व आदिवासी दिवस’ के दिन होगा और मंडल के अंतर्गत सात जिलों में स्थित पुलिस के 250 परिसरों में करीब 11 हजार पौधों को रोपा जाएगा।’’
उन्होंने बताया कि इन परिसर में पुलिस थाने, शिविर, आवासीय कॉलोनी और पुलिस अधिकारियों के कार्यालय शामिल हैं। पुलिस महानिरीक्षक के मुताबिक बस्तर रेंज में सात जिले- बस्तर, कांकेर, कोंडगांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा- आते हैं।
उन्होंने कहा कि इस अभियान के कई उद्देश्य है। यह पुलिस कर्मियों के लिए प्रकृति और स्थानीय लोगों को अभियान में शामिल कर उनके साथ एक रिश्ता कायम करने का माध्यम बनेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News