छत्तीसगढ़ : मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 01:08 PM (IST)

रायपुर, 18 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई।
बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने शुक्रवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जिले के दरभा थाना क्षेत्र के अंतर्गत चांदामेटा और पयारभाठ गांव के मध्य जंगल में सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली को मुठभेड़ में मार गिराया है।
सुंदरराज ने बताया कि सुरक्षा बलों को बस्तर और सुकमा जिले के सरहदी क्षेत्र चांदामेटा, पटेलपारा, गदमेपारा, अण्डालपारा, तुलसी डोंगरी, पयारभांट और आसपास के क्षेत्र में दरभा डिवीजन के कांगेरघाटी एरिया कमेटी के माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी।
उन्होंने बताया कि सूचना के बाद बस्तर और दंतेवाड़ा जिले की डीआरजी, जिला पुलिस बल (सुकमा) तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 80वीं और 227वीं वाहिनी के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था।
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि आज सुबह करीब आठ बजे जब सुरक्षा बल के जवान चांदामेटा और पयारभांट गांव के मध्य जंगल में थे तब नक्सलियों ने बस्तर डीआरजी के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी।
उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां वर्दीधारी एक महिला नक्सली का शव, एक एके-47 राइफल, दो पिस्तौल, 12 बोर की बंदूक, और भारी मात्रा में अन्य सामान बरामद किया गया।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News