छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को निःशुल्क कोविड-19 टीकाकरण का अभियान शुरू

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 09:48 PM (IST)

रायपुर, एक मई (भाषा) छत्तीसगढ़ में 18 साल के ऊपर लोगों के लिए नि:शुल्क कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गई है। राज्य को टीकाकरण के लिए टीके की पहली खेप में लगभग डेढ़ लाख खुराक मिली हैं।
राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को अपने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छत्तीसगढ़ में 18 से 44 वर्ष के लोगों को निःशुल्क कोरोना टीका लगाने के अभियान की शुरूआत की।
उन्होंने इस दौरान भिलाई-दुर्ग, रायपुर तथा बिलासपुर में कोविड-19 का टीका लगवाने वाले लोगों से चर्चा की और उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की सलाह भी दी। इस मौके पर उन्होंने अभियान में जुटे टीकाकरण टीम और टीका लगाने वाले लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जिसने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए निःशुल्क कोरोना टीका लगाए जाने की शुरूआत एक मई से की है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘ इस संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण एक महत्वपूर्ण हथियार है। इससे राज्य में कोरोना को हराने में जरूर सफलता मिलेगी।’’
उन्होंने बताया,‘‘ राज्य में टीकाकरण अभियान के सफल संचालन के लिए शासन तथा प्रशासन के प्रयास से जरूरी व्यवस्था पूरी कर ली गई है। इसमें अभी 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए अंत्योदय राशनकार्डधारियों को प्राथमिकता दी गई है। राज्य में आगे वैक्सीन की उपलब्धता के अनुरूप क्रमिक रूप से 18 से अधिक उम्र वाले सभी वर्ग के लोगों को मुफ्त में कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा।’’ मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए टीके की पहली खेप में आज दोपहर को लगभग डेढ़ लाख डोज उपलब्ध हुआ। उनके अनुसार इसे तत्काल सभी जिलों के लिए आवंटित कर भेज दिया गया है और राज्य में राजधानी सहित दुर्ग तथा बिलासपुर जिले में आज यह महाअभियान प्रारंभ हो गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News