हिसार एयरपोर्ट पर जल्द उतरेगा बड़ा एयरोप्लेन, रनवे का निर्माण लगभग पूरा: दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 07:52 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): हिसार इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर रनवे के निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है और ट्रायल के लिए जल्द ही रनवे पर बड़ा हवाई जहाज उतारा जाएगा। हिसार हवाई अड्डे का तेजी से निर्माण करने के साथ-साथ हिसार को हरियाणा के सबसे बड़े मैन्यूफैक्चरिंग कलस्टर के तौर पर तैयार किया जाए, इसके लिए सरकार द्वारा विशेष योजना पर कार्य हो रहा है। यह जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी।

 

 


उन्होंने कहा कि हिसार में महाराजा अग्रसेन इंटरनैशनल एयरपोर्ट बनने से हिसार में उन्नति के नए द्वार खुलेंगे और हिसार के साथ-साथ प्रदेश के लोगों को इसका पूरा लाभ मिलेगा। हिसार एयरपोर्ट के रनवे का काम मार्च 2023 तक पूरा हो जाएगा। इस 12 दिसम्बर को ही हवाई अड्डे के रनवे पर एक बड़े जहाज का ट्रायल लिया जाएगा। वे खुद एविएशन विभाग और संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ हिसार में 18 सीटों वाले डोॢनयर जहाज में आएंगे और रनवे का निरीक्षण करेंगे। साथ ही हिसार एयरपोर्ट से अन्य राज्यों से हवाई सेवाएं शुरू करने की दिशा में तकनीकी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से संबंधित सभी कार्य समय पर पूरे हो, इसके लिए वे समय-समय पर समीक्षा कर रहे हैं। 

 


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि एयरपोर्ट के निर्माण के साथ-साथ हिसार में बड़े-बड़े उद्योग स्थापित हो, इसके लिए सरकार हिसार को मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने के लिए बड़ी योजनाओं पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर हिसार में 3000 हैक्टेयर में केंद्र और हरियाणा सरकार मिलकर इंटीग्रेटेड मैन्यूफैक्चरिंग कलस्टर बनाने की योजना कर रही है और इस संबंध में जल्द एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस बैठक में केंद्र और प्रदेश के बीच एक अहम समझौता भी होगा क्योंकि यह मैन्यूफैक्चरिंग कलस्टर दोनों सरकारों के ज्वाइंट वेंचर में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कदम से हिसार हरियाणा का सबसे बड़ा मैन्यूफैक्चरिंग कलस्टर के रूप में उभरेगा।
 

 

 

2024 में और ज्यादा मजबूती के साथ प्रदेश में सरकार बनाना हमारा लक्ष्य
2024 विधानसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारी पार्टी के कार्यकत्र्ताओं का सपना है कि जैसे देवीलाल 87 विधानसभा सीटें जीती थी, वैसे ही जजपा दोहराए। उन्होंने कहा कि आज हम भाजपा के साथ गठबंधन में हैं और दोनों पाॢटयां गठबंधन धर्म निभा रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि 2024 चुनाव में हम मिलकर मजबूती के साथ चुनाव लड़े और अब से ज्यादा विधायकों के साथ प्रदेश में सरकार बनाएं। वे शनिवार को फरीदाबाद और पलवल जिले के दौरे के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News