बिना होलोग्राम मिली शराब की पेटियां

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 12:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र) : चंडीगढ़ प्रशासन ने लाइसेंस नियमों की अनदेखी के चलते शहर में इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित एम.एस. एनवी डिस्टिलरीज एंड ब्रेवीरइस प्राइवेट मिलिटेड प्लांट को शोकॉज नोटिस जारी किया है और उन्हें 28 मई सुबह 11 बजे पेश होकर अपना पक्ष रखने के लिए बोला है कि क्यों न नियमों की अनदेखी के चलते उनका लाइसेंस कैंसिल कर दिया जाए। प्लांट परिसर से बिना होलोग्राम के शराब की पेटियां मिलने व बिना परमिट के शहर के बाहर शराब भेजने के प्रयास के चलते ये कार्रवाई की गई है। 

मिल्क टैंकर में लोड कर ले जा रहे थे :
एक्साइज डिपार्टमेंट ने सोमवार को कंपनी की इंस्पैक्शन की थी। एक्साइज एंड टैक्सेशन आफिसर सतपाल गिल्ल की सुपरविजन में ये चैकिंग की गई थी, जिसमें प्लांट में रोमियो क्रेजी ब्रांड के 180 एम.एल. के 65 बॉक्स बिना होलोग्राम मिले थे, जो 30 जून तक एक्सटैडेड एक्साइज पालिसी के नियमों के खिलाफ है, जिसके चलते ही विभाग की तरफ ये कार्रवाई की गई है। 

इससे पहले रविवार को यूटी क्राइम ब्रांच की टीम ने क्रेजी रोमियो ब्रांड की 440 बॉक्स अवैध शराब जब्त की थी, जिसे उक्त कंपनी द्वारा ही मैन्युफैक्चर किया जा रहा था। ड्राइवर की स्टेटमेंट के मुताबिक इसे मिल्क टैंकर में लोड करके लेकर जा रहे थे। बिना डॉक्यूमेंट, परमिट, पास के इसे गुजरात लेकर जा रहे थे। क्राइम ब्रांच की टीम ने पंजाब एक्साइज एक्ट एक्सटेंडेड टू चंडीगढ़ के तहत एफ.आई.आर. भी दर्ज की थी। 

एक्साइज डिपार्टमैंट ने कंपनी को पक्ष रखने का समय दिया :
नोटिस में एक्साइज डिपार्टमेंट ने कहा है कि जांच में ये पता चला है कि क्रेजी रोमियो ब्रांड आपकी कंपनी से ही है। इसके लेबल पर ये मेंशन है कि ब्रांड की बिक्री सिर्फ चंडीगढ़ में ही की जा सकती है, जबकि इस ब्रांड की पेटियों को गुजरात भेजा जा रहा था। ऐसा करके एक्साइज एक्ट के नियमों की उल्लंघना की गई है। जिसके चलते ही विभाग ने कंपनी को अपना पक्ष रखने के लिए समय दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News