‘बरसात से निपटने के लिए कहां खर्च हुए करोड़ों रुपए, जांच करवाएं सरकार : शैलजा’

punjabkesari.in Monday, Jul 19, 2021 - 08:41 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कु. शैलजा ने कहा कि मानसून की पहली बरसात सरकार व प्रशासन के तमाम दावों, प्रबंधों को बहाकर ले गई। बाढ़ प्रबंधन व जल निकासी के इंतजामों पर करोड़ों रुपए आखिर कहां खर्च किए गए? इस खर्च में घोटाले की बू आ रही है। उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए। उन्होंने कहा कि सड़कों, गलियों, अंडरपासों में कई-कई फुट जमा पानी स्वयं प्रमाण दे रहा है कि कहीं भी जल निकासी के पुख्ता इंतजाम नहीं हुए। हर शहर में जलभराव, टूटी सड़कों पर लंबे जाम देखे जा सकते हैं। काम की बजाय दावों पर निर्भर रहने वाली गठबंधन सरकार को चुल्लूभर पानी में डूब जाना चाहिए।

 


किसी शहर, कस्बे में नालों, सीवर पर काम हुआ दिखाई नहीं दे रहा। सरकार तीन माह से इनकी सफाई का ङ्क्षढढोरा पीट रही थी, करोड़ों रुपए खर्च करने की बात कही जा रही थी। हर नगर निगम, परिषद व पालिका ने नगर, कस्बों को बाढ़, जलभराव, सीवर जाम से बचाने के लिए बढ़- चढ़ कर दावे किए थे, लेकिन सोमवार तड़के से शुरू हुई बरसात ऐसा सैलाब लाई जो सारे दावों, प्रबंधों को ताश के पत्तों की तरह बहा ले गई। 


हर शहर में परेशानियों से घिरे लोग सरकार को कोसते नजर आए। घरों में पानी घुस गया, तालाब बनी सड़कें जगह-जगह से टूट गईं। अभी तो पूरा मानसून सीजन सामने है। सरकार जुमलों, दावों के हवा-हवाई लोक से जमीन पर वापस आए और जांच करवाए कि कहां चूक हुई, प्रबंधों के नाम पर कौन पैसा डकार गया? उसका भंडाफोड़ किया जाए। जनता के जीवन से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News