एस.सी. छात्रों का जीवन बर्बाद करने वाले धर्मसोत के खिलाफ कब कार्रवाई होगी : चीमा

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 07:56 PM (IST)

चंडीगढ़, (रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ एवं नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह सीमा ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया है कि वह एस.सी. छात्रों के पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप (वजीफा राशि) में करोड़ों रुपए का घोटाला करने वाले पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को बचाने की जुगत में लगी हुई है।

 

चीमा ने कहा कि चन्नी सरकार के समाज कल्याण मंत्री राज कुमार वेरका द्वारा कुछ अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज करवाने की कार्रवाई केवल लोगों की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास है। पार्टी मुख्यालय से रविवार को जारी बयान में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी की कैप्टन सरकार की तरह चन्नी सरकार भी एस.सी. छात्रों के वजीफे हड़पने वाले पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत का बचाव कर रही है। कांग्रेस पार्टी द्वारा अपनी सरकार के अलीबाबा को तो जरूर बदला गया है लेकिन कांग्रेस सरकार की घोटालेबाजों को बचाने की नीयत और नीति में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। 

 


चीमा ने बताया कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नए मंत्रिमंडल के गठन के बाद नए मंत्री राजकुमार वेरका ने वजीफा घोटाला मामले की तुरंत जांच कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का वायदा किया था। लेकिन अब वह भी सही कार्रवाई करने से पीछे हट रहे हैं। 


चीमा ने बताया कि जब धर्मसोत कै. अमरेंद्र सिंह के मंत्रिमंडल में समाज कल्याण विभाग चला रहे थे, उस दौरान पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के करोड़ों रुपयों रुपए जाली कालेजों के बैंक खातों में डालकर एस.सी. छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया था। इस कारण करीब 2 लाख से अधिक एस.सी. वर्ग के छात्रों को पढ़ाई से दूर होना पड़ा था।
चीमा ने चन्नी सरकार से पूछा कि पंजाब के लाखों एस.सी. वर्ग के छात्रों का जीवन बर्बाद करने के जिम्मेदार पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत के खिलाफ क्या और कब कार्रवाई की जाएगी?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News