वर्क वीजा लगवाने के नाम पर तीन युवकों से साढ़े 33 लाख ठगे

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 07:15 PM (IST)

चंडीगढ़,(सुशील राज): कनाडा और स्विटजरलैंड का वर्क वीजा लगाने के नाम पर तीन युवकों से अलग-अलग इमिग्रेशन कंपनी ने साढ़े 33 लाख रुपए की ठगी कर ली। पैसे लेने के बाद न तो युवकों का वीजा लगाया और न ही पैसे वापस किए। युवकों ने सैक्टर-34 स्थित दोनों इमिग्रेशन कंपनी के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। रवि और मंजीत की शिकायत पर आरोपी मंदीप व पवन के खिलाफ साढ़े पंद्रह लाख और अनिल कुमार की शिकायत पर संजय भाटिया समेत अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, इमिग्रेशन एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ठगी करने वाले इमिग्र्रेशन कंपनी मालिक और कर्मचारियों की तलाश कर रही है। 

 


पहली ठगी साढ़े पंद्रह लाख रुपए की हुई
हरियाणा के जींद निवासी मंजीत कुमार और रवि ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने वर्क वीजा पर विदेश जाना था। इस दौरान उन्होंने सैक्टर-34 स्थित शोरूम नं 364-366 स्थित इमिग्रेशन कंपनी का विज्ञापन देखा। स्विजरलैंड का वर्क वीजा लगवाने के लिए दोनों कंपनी में गए। इमिग्रेशन कंपनी में उन्हें मंदीप सिंह और पवन कुमार मिले। उन्होंने बताया कि एक महीने के अंदर उनका वर्क वीजा लगा देंगे। इसके लिए दोनों का साढ़े पंद्रह लाख रुपए देने होंगे। उन्होंने वर्क वीजा लगवाने के चक्कर में उक्त लोगों को साढ़े पंद्रह लाख रुपए दे दिए, लेकिन कंपनी ने उनका वर्क वीजा नहीं लगाया। कई महीनों तक स्विजरलैंड का वर्क वीजा नहीं लगा तो उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर-34 थाना पुलिस ने जांच के बाद रवि और मंजीत कुमार की शिकायत पर इमिगे्रशन कपंनी के मंदीप सिह और पवन के खिलाफ मामला दर्ज किया। 
 

 

दूसरी ठगी 18 लाख रुपए की हुई 
मोहाली निवासी अनिल कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसे वर्क वीजा पर कनाडा जाना था। उन्होंने वर्क वीजा लगवाने के लिए सैक्टर 34 स्थित गायत्री ट्रेवल के मालिक रवि भाटिया से संपर्क किया। उन्हेांने कहा कि उनकी कंपनी उसका कनाड का वर्क वीजा लगवा देगा। उनहोंने उसे संजय भाटिया समेत अन्य स्टाफ से बातचीत करने  के लिए कहा। आरोप है कि रवि भाटिया, संजय भाटिया समेत अन्य ने कनाडा का वर्क वीजा लगावाने के नाम पर अठारह लाख रुपये मांगे। उसने वर्क वीजा लगवाने के चक्कर में उक्त लोगों को रुपये उनको दे दिए। रुपये लेने के बाद उसका वर्क वीजा नहीं लगा। उसने उक्त लोगों से संपर्क किया तो फोन उठाना बंद कर दिया। उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर 34 थाना पुलिस ने जांच के बाद गायत्री ट्रेवल के मालिक रवि भाटिया, संजय भाटिया समेत अन्य पर मामला दर्ज कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News