क्वारंटाइन प्रोटोकॉल के नियमों का हो रहा उल्लंघन

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 01:06 PM (IST)

चंडीगढ़ ( अर्चना सेठी ): चंडीगढ़ के क्वॉरंटाइन सँँटर्स  में क्वॉरंटाइन प्रोटोकॉल नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं । 14 दिनों का प्रोटोकॉल नियम होने के बाद भी लोगों को 17 दिनों के बाद भी क्वॉरंटाइन में रहने के लिएमजबूर होना पड़ रहा है । बापृधाम कालोनी के 17 ऐसे लोग सामने आए हैं, जो पिछले 17  दिनों से प्रोटोकॉल में रह रहे हैं।
 

ये 17 लोग जिन दो लोगों की वजह से क्वॉरंटाइन में हैं, हालांकि वे लोग पी.जी. आई. में इलाज करवाने के बाद वापस घर लौट चुके हैं और अब ये 47 लोग जब क्वॉरंटाइन सैंटर के अधिकारियों से पूछ रहे हैं कि उन्हें क्वारंटाइन  में 14 दिनों के लिए रखा गया था लेकिन अब उन्हें 17 दिन यहां रहते हुए हो गए हैं तो फिर उन्हें घर क्‍यों नहीं भेजा जा रहा है ? इस पर उन्हें जवाब मिलाकि जब तक बापूधाम कालोनी के हालात सुधर नहीं जाते, उन्हें यहीं रहना पड़ेगा।

 

एक घर में रहते थे हम
सैक्टर -47 के वॉरंटाइन सैंटर में 17 दिनों से रहने वाले सजी विक्रेता छोटू का कहना है कि वह और उसके 16 साथी बापूधाम कालोनी के कोरोना संक्रमित पेशैंट्स फौजदार और रामवकील के साथ बापूधाम कालोनी में रहते हैं। पल्लेदार फौजदार और राम वकील कोरोना संक्रमित हो गए थे। जब फौजदार और रामवकील को पी.जी.आई. भर्ती किया गया था, तब उन लोगों को रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद कम्युनिटी  सैंटर में वॉरंटाइन किया गया था। 

 

फौजदार और रामवकील तो तीन दिन पहले ठीक हो कर घर चले गए परंतु वे लोग आज भी वॉरंटाइन सैंटर में हैं। अब उन्हें अधिकारी कह रहे हैं कि बापूधाम कालोनी के हालात सुधरने के बाद ही उन्हें घर भेजा जाएगा। छोटू का कहना है कि 20 के करीब अन्य कई लोग और हैं, जिन्हें 14 दिन बीत जाने के बाद भी सैंटर में ही रखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News