सी.एच.बी. ने सैक्टर-45 में अवैध निर्माण पर चलाई विशेष ड्राइव

punjabkesari.in Sunday, Jul 31, 2022 - 07:30 PM (IST)

चंडीगढ़,(राजिंद्र शर्मा)। चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड (सी.एच.बी.) ने 8 जुलाई को सैक्टर-45 में अवैध निर्माण गिराने के लिए विशेष ड्राइव चलाई थी। यही कारण है कि अब इन अलॉटियों से ड्राइव  पर आए खर्च की रिकवरी के लिए बोर्ड ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। बोर्ड ने चार अलॉटियों को रिकवरी नोटिस जारी किए हैं। 15 दिन के अंदर ड्राइव पर आया खर्च  अलॉटियों को जमा करवाना होगा, नहीं तो बोर्ड की तरफ से अलॉटमेंट नियमों के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
सी.एच.बी. के अनुसार सैक्टर-45 के चार घरों को नए निर्माण को लेकर चालान जारी किया गया था। जिसके बाद ही अलॉटियों को नोटिस भेजकर तीन दिन के अंदर इस  निर्माण को गिराने के निर्देश दिए गए थे। अलॉटियों ने बोर्ड के इन आदेशों की पालना नहीं की थी। यही कारण है कि सी.एच.बी. ने विशेष ड्राइव चलाकर घरों से निर्माण  को गिरा दिया था। अब ड्राइव पर आए खर्च को फाइनल करने के बाद ही बोर्ड ने इन लोगों को रिकवरी नोटिस भेजे हैं। सेक्टर-45 के मकान नंबर 3090 को 18046 रुपए जमा करवाने का नोटिस भेजा गया है।

 

वहीं मकान नंबर 3091 को 7738 रुपए जमा करवाने के लिए बोला गया है, जबकि मकान नंबर 3096 को 18046  रुपए जमा करवाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा मकान नंबर 402-2 को 18046 रुपए का नोटिस दिया गया है। बोर्ड के सचिव की तरफ से इन अलॉटियों को  यह नोटिस भेजे गए हैं। सी.एच.बी. ड्राइव पर लगाए गए कर्मी, मैटीरियल व मशीनरी का खर्च अलॉटियों से वसूलता है। 
बता दें कि कोरोना के चलते सी.एच.बी. ने अवैध निर्माण के खिलाफ अपनी ड्राइव रोक दी थी, लेकिन अब दोबारा से इसे शुरू कर दिया गया है। सी.एच.बी. ने अधिकारी ने  बताया कि जहां कहीं भी बिना अनुमति नया निर्माण कार्य होता है, बोर्ड तुरंत उसके खिलाफ कार्रवाई करता है। पहले नोटिस जारी कर तीन दिन का समय दिया जाता है। अगर तीन दिन के अंदर निर्माण कार्य रोक कर अवैध निर्माण नहीं हटाया जाता तो बोर्ड की तरफ से कार्रवाई की जाती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News