ज्वाइंट FS के PA ने गायब की विजीलैंस इंक्वायरी की फाइल

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 12:31 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : चंडीगढ़ प्रशासन के ज्वाइंट फाइनांस सैक्रेटरी (एफ.एस.) के पी.ए. ने असिस्टैंट मैडीकल आफिसर की विजीलैंस इंक्वायरी फाइल गायब कर दी। मामले का खुलासा आर.टी.आई. में हुआ। असिस्टैंट मैडीकल आफिसर रमा शर्मा की इंक्वायरी फाइल गुम होने का 18 साल बाद पता चला। 

सैक्टर-24 स्थित आयुर्वैद विभाग के डिप्टी डायरैक्टर एन.एस. भारद्वाज ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर-3 थाना पुलिस ने ज्वाइंट फाइनांस सैक्रेटरी के पी.ए. सुरेंद्र कुमार के खिलाफ धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया है।

2001 में ज्वाइंट फाइनांस सैक्रेटरी के आफिस मेें गई थी फाइल :
सैक्टर-24 स्थित आयुर्वैद विभाग के डिप्टी डायरैक्टर एन.एस. भारद्वाज ने बताया कि होम्योपैथिक डॉक्टर रमा शर्मा को चंडीगढ़ प्रशासन ने 24 सितम्बर 1985 को असिस्टैंट मैडीकल आफिसर नियुक्त किया था। आरोप है कि रमा शर्मा को ए.एम.ओ. बनाने के लिए रिकार्ड में गड़बड़ी की गई थी। 

इसको लेकर मामले में शिकायत की गई थी। मामले की विजीलैंस इंक्वायरी मार्क की गई थी। विजीलैंस इंक्वायरी की फाइल 2001 में चंडीगढ़ प्रशासन के ज्वाइंट फाइनांस सैक्रेटरी के आफिस मेें गई थी।

जांच में पता चला पी.ए. ने ही गायब की :
11 जुलाई 2005 को ज्वाइंट सैक्रेटरी फाइनांस के आफिस से डॉक्टर रमा शर्मा की विजीलैंस इंक्वायरी फाइल डायरैक्टर हैल्थ सैक्टर-16 को  एक्शन लेने के लिए भेज दी गई थी, लेकिन फाइल ज्वाइंट फाइनांस सैक्रेटरी के आफिस से डायरैक्टर दफ्तर में नहीं पहुंची। 

यह खुलासा आर.टी.आई. में हुआ। फाइल गायब होने की जांच रिटायर्ड आई.ए.एस. बी.के. श्रीवास्तव को सौंपी गई। जांच में सामने आया कि डाक्टर रमा शर्मा की फाइल 2001 में ज्वाइंट फाइनांस सैक्रेटरी के पी.ए. राजेश कुमार को दी गई थी। फाइल राजेश कुमार ने ही गायब की है। 

एक फरवरी 2019 को प्रशासन के लॉ डिपार्टमैंट ने मामले में एफ.आई.आर. दर्ज करवाने को लेकर एडवाइजरी जारी की। इसके बाद डिप्टी डायरैक्टर एन.एस. भारद्वाज ने मामले की शिकायत पुलिस को दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News