पिज्जा न खिलाने पर नाराज बच्चे पंचकूला से पहुंचे शिमला,क्राइम ब्रांच ने 20 मिनट में ढूंढा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 06:58 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): स्टेट क्राइम ब्रांच हरियाणा ने पंचकूला से 18 घंटे से गुमशुदा दो सगे नाबालिग भाइयों को मात्र 20 मिनट में ही परिवार से मिलवा दिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पंचकूला के हाऊसिंग बोर्ड कालोनी सैक्टर-19 से 1 अक्तूबर को दो नाबालिग भाई घर से बैग में 65000 रुपए लेकर कहीं चले गए। बच्चों के गुमशुदा होने की सूचना पुलिस चौकी, सैक्टर-19, पंचकूला में दी गई। चौकी इंचार्ज एस.आई. राममेहर ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट में कार्यरत ए.एस.आई. राजेश कुमार से संपर्क साधा और सारे मामले की जानकारी दी गई। ए.एच.टी.यू. की पंचकूला यूनिट ने बच्चों की जानकारी व फोटो प्राप्त किए। 
पंचकूला टीम द्वारा दोनों बच्चों के फोटो, आसपास के राज्यों के विभिन्न ग्रुप में भेज दिए गए। इसी दौरान शिमला के चाइल्ड केयर सैंटर की चेयरपर्सन ने जानकारी दी कि यह दोनों बच्चे हमारे पास सकुशल है और ओपन सैंटर होम में रह रहे हैं। यह बच्चे शिमला पुलिस को मिले थे और इनके बैग में लगभग 65000 रुपए भी रिकवर किए गए हैं।

 

नाबालिग भाइयों के सकुशल जानकारी मिलते ही यह सूचना चौकी इंचार्ज एस.आई. राममेहर, सैक्टर-19 को दी गई। चौकी इंचार्ज ने यह जानकारी परिवार दी और उन्हें स्टेट क्राइम ब्रांच मुख्यालय पहुंचने को कहा। क्राइम ब्रांच मुख्यालय में गुमशुदा बच्चों को वीडियो कॉङ्क्षलग के जरिए पिता पवन से बात करवाई और 18 घंटे से लापता बच्चों को मात्र 20 मिनट में सकुशल ढूंढ दिया। बच्चों के पिता पवन ने बताया कि बच्चों ने फोन के द्वारा पिज्जा ऑर्डर किया था, तो उस पर थोड़ा डांट दिया गया था जिसके कारण बच्चे घर के गुल्लक में से लगभग 65000 रुपए निकाल कर बैग में डाल कर चले गए। शिमला चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी ने परिवार को 4 तारीख को शिमला पहुंचने को कहा है जहां बच्चे को परिवार के सुपुर्द कर दिए जाएंगे।  
 

 

यू.पी. की नाबालिगा को पानीपत क्राइम ब्रांच ने किया रैस्क्यू
पुलिस प्रवक्ता ने बताया की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की पानीपत टीम ने उत्तर प्रदेश की रहने वाली 13 वर्षीय नाबालिग लड़की को पानीपत से रैस्क्यू कर परिवार से मिलवाया। जानकारी अनुसार 13 वर्षीय अनीता (काल्पनिक नाम) उत्तर प्रदेश में अपनी जिले से से शाम को 6 बजे ट्रेन से भटक कर भटक कर पानीपत आ गई थी। 24.09.2022 को नाबालिग लड़की को पानीपत रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस द्वारा रैस्क्यू कर थाने लाया गया।  गुमशुदा लड़की की सूचना जी.आर.पी. द्वारा ए.एच.टी.यू. पानीपत को दी गई जहां से मुख्य सिपाही रविंद्र कुमार ने मौके पर पहुंच कर गुमशुदा लड़की का मैडीकल करवा कल्याण समिति उमा रोड पानीपत में सुरक्षित पहुंचाया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News