चंडीगढ़ से दो और श्रमिक स्पैशल ट्रेन रवाना

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 11:19 AM (IST)

चंडीगढ़ ( लललन यादव ): लॉकडाऊन के कारण शहर में फंसे हुए श्रमिकों को बिहार व में उत्तर प्रदेश भेजने थलिए प्रशासन की तरफ से चंडीगढ़ रेलवे चुडीगढ रेल ट्रेनें भेजी गई। प्रशासन के आग्रह के बाद रेलवे ने ट्रेन में सीटें भी बढ़ाई, जिसके तहत मंगलवार को 108 ज्यादा श्रमिक रवाना हुए। पहली ट्रेन दोपहर तीन बजे बिहार के भागलपुर के लिए तो दूसरी शाम को उत्तर प्रदेश के हरदोई के लिए रवाना की गई। 

 

सभी यात्रियों को ट्रेन की टिकट थमाने से पहले उनकी मैडीकल जांच की गई। यात्रियों को प्रशासन कौ तरफ से फूड पैकेट्स और पानी की बोतल दी गई। बिहार के लिए बुधवार दोपहर 2 बजे पूर्णिया और शाम 7 बजे गोरखपुर के लिए ट्रेनें रवाना होंगी।

 

सुबह से ही लोग पहुंचने लगे थे सैटर-43 बस स्टैंड
प्रशासन ने इन सभी यात्रियों को सैटर-43 के बस स्टैंड पर बुलाया था। सुबह 8 बजे से ही लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। मैडीकल जांच के बाद प्रशासन ने इन्हें बसों के माध्यम से रेलवे स्टेशन भेजा। प्रत्येक कोच में 50 श्रमिकों को बैठाया जा रहा है। चंडीगढ़ से पहले 3 ट्रेनों जो रवाना हुईं, उसमें प्रत्येक ट्रेन में 1188 लोगों ने सफर किया लेकिन मंगलवार को रवाना हुई दोनों ट्रेनों में 1296 श्रमिकों ने सफर किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News