ठग लेडी मंजीत कौर पर करोड़ो की ठगी की दो एफआईआर दर्ज

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 10:17 AM (IST)

चंडीगढ़/सुशील राज। लेडी ठग मंजीत कौर के पाप की परते आए दिन चंडीगढ़ पुलिस खोलने में लगी है। मंजीत कौर ने गरीब लोगों के साथ साथ पीजीआई के डाक्टर और पंचकूला के कांट्रेक्टर व बिजेसमैन से भी करोड़ो की ठगी हाउसिंग बोर्ड का मकान दिलाने के नाम पर की है। आर्थिक अपराध शाखा पुलिस ने पंजाब गवर्नर व प्रशासक हाउस की खास और खुद को हाउसिंग बोर्ड अलाटमेंट कमेटी की मेंबर बताकर हाउसिंग बोर्ड के मकान अलार्ट करने के नाम पर करोड़ो की ठगी करने वाली ठग लेडी मंजीत कौर पर दो एफआईआई सैक्टर 49 पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई है। ठग लेडी मंजीत कौर ने पीजीआई के मनोचितिक्ष विभाग के डाक्टर दबासिष बोस को सेक्टर 38 वेस्ट में डुपलेक्स दिलाने के नाम पर 69 लाख 88 हजार और पंचकूला स्थित पीर मुछल्ला के बिजनेसमैन व कांट्रेक्टर  विशाल सागर को शोरूम और फ्लैट दिलाने के नाम पर चार करोड़ 35 लाख 66 हजार की ठगी की है। आर्थिक अपराधा शाखा पुलिस उक्त दोनों मामलो में पूछताद के लिए बुडै़ल जेल में बंद मंजीत कौर को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी।


पहला मामला: चार करोड़  35 लाख 66हजार कीठगीका
पंचकूला स्थित पीरमुच्छल्ला निवासी विशाल सागर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने फ्लैट लेने के लिए सैक्टर 51 स्थित रेजीडेंट वेलफेयर की प्रधान मंजीत कौर से मुलाकात की थी। मंजीत कौर ने उन्हें बताया था कि पंजाब गवर्नर हाउस की खास और प्रधानी मंत्री आफिस की तरफ से खुद को हाउसिंग बोर्ड अलाटमेंट कमेटी की मेंबर हूं। वह आसानी से उन्हें चंडीगढ़ में सैक्टर 43 में शोरूम, सैक्टर 51 में फ्लैट और सैक्टर 38 वेस्ट में डुपलेक्स अलार्ट करवा देगी। मंजीत कौर ने उन्हें विश्वास दिलाने के लिए गवर्नर के साथ फोटो तक भी दिखाई थी। चार दिसंबर 2018 को उसने सैक्टर 51 स्थित फ्लैट नं 313, 270 327 266, सैक्टर 38 वेस्ट स्थित 5470 और सैक्टर 43 में गौर होटल की तरफ शोरूम  दिखाई थी। उन्होंने अगले दिन उसे घर पर बुलाया। वहां पर उसने मुलाकात बेटे विजयपाल, बहू मलिका, ड्राइवर विक्रम बहन हरजीत कौर से करवाई।

उन्होंने कहा कि पंजाब के गवर्नर से वह उक्त फ्लैट ओर शोरूम डिस्क्रेशनरी कोटे से अलार्ट करवा देगी।  मंजीत कौर ने फ्लैट ओर शोरूम अलार्ट करवाने के लिए शिकायतकर्ता से एप्लीेकेशन लेकर रुपये मांगे। सागर ने मंजीत कौर के अकाउंट मं दोकरोड 45 लाख 70 हजार, बेटे विजयपाल के अकाउंट में 16 लाख रुपये, ड्राइवर विक्रम के अकाउंट में 12 लाख रुपये,  तलवार ज्वैलर्स के अकाउंट में छह लाख 80 हजार रुपये और प्रकाश के अकाउंट में दस लाख रुपये ट्रंासफर कर दिए।  अगले हफ्ते मंजीतकौर ने कहा कि पंजाब के गवर्नर प्रोपर्टी अलार्ट की फाइल खुद दे रहे है। गर्वनर से बेटा विजयपाल सम्र्र्पक कर रहा है। दो महीने तक जब फ्लैट ओर शोरूम अलार्ट नहीं हुआ था मंजीत कौर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त 2019 को गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आवास के तहत चांबिया देने आ रहे है उस समय वह फाइल पर साइन करवा देगी। इस दौरान कोविड आ गया। इसके बाद मंजीत कौर ने कहा कि पंजाब के गर्वनर चार महीने के लिए न्यूजीलैड दोरे पर जा रहे है चार महीने बाद आने के बाद फाइल साइन हो जाएगी। दिसंबर 2020 को मंजीत कौर ने कहा कि फाइल अप्रूव हो गई है अब फुल पमेंट चार करोड़ 35लाख  66 हजार रुपये देने होंगे। सागर ने हामी भर ली ।  अक्तूबर 2020 में उन्होंने 15 लाख रुपये मंजीत कौर दे दिए। तीन मार्च 2020 को उन्होंने कहा कि मकान ओर फ्लैट अलार्ट करवार देा नही तो उसके ब्याज समेत रुपये वापिस कर दो। इस दौरान शिकायतकर्ता उसके घर पर गया और सपाई कैम से रुपये देने ओर वापिस करने की विडियो रिकार्डिग बनाई। जिसमें  उन्होंने कहा कि वह नीलकंठ मंदिर को छह करोड़ रुपये में बेच रही हूं । उसके बाद सारे रुपये वापिसकर दूंगी। उन्होंने मामले में मंजीत कौर, उसके बेटे विजय पाल, बहू मलिका, ड्राइवर विक्रम, मलिका का भाई गगन, मंजीतकौर का भाई दुबई निवासी रविंदर सिंह,खरड़ निवासी बहन हरजीत कौर और नई दिल्ली निवासी बहन इंद्रजीतकौर समेत अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने कीशिकायत दी। आर्थिक अपराध शाखा पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपी मंजीत कौर के खिलाफ धोखाधड़ीऔर साजिश केतहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस मामले में अन्य आरोपियों को बुलाकर उनकी भूमिकां कीजांच कर गिरफ्तारी करेगी।

दूसरा मामला: 69 लाख रुपये  
सैक्टर 24 निवासी दबासिष बोस ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह पीजीआई के मनोचितिक्ष विभाग के डाक्टरहूं। उनके पास मंजीत कौर बेटे विजयपाल का इलाज करवाने आती थी। मंजीतकौर बेटे की देखभाल करती थी इसलिए उससे जान पहचान हो गई। उनके इलाज से मंजीत कौर का बेटा विजयपाल ठीक हो गया था। मंजीत कौर ने उन्हें कहा कि आप में मेरा बेटा ठीक कर दिया है इसलिए वह भी आपके लिए कुछ करना चाहती है। 2016 में मंजीत कौर ने पंजाब के तत्तकालीन गवर्नर व प्रशासक वीपी बदनौर के साथ खुद की फोटो दिखाई ओर खुद को हाउसिंग बोर्ड क्े मकान अलार्ट करने की कमेटीका सदस्य बताया। उसने कहा कि वह डिस्क्रेशनरी कोटे से सेक्टर 38 वेस्ट में डुप्लेक्स और सेक्टर 43 में फ्लैट अलार्ट करवा सकती है। उन्होंंने अपनी जीएमसीएच 32 में तैनात डाक्टर सुकन्या मित्रा के नाम सैक्टर 38 वेस्ट में फ्लैट अलार्ट करवाने के लिए कहा। मंजीत कौर ने खाली पेपर पर पत्नी केसाइन करवा लिए। मंजीत कोर ने कहा कि फ्लैट की बुकिग के लिए पेमेंट देनी होगी।

 

उन्होंने सात लाख 20 हजार रुपये दे दिए।  25 अक्तृबर 2016 को 15 लाख रुपये ओर मंजीत को चेक केजरिए दिए। उन्होंने कहा कि वह सेक्टर 38वेस्ट में 5529 मकान अलार्ट करवा रही है।  अक्तृतर 2016 में वह  विदेश चले गए और 2017 मेंं वापिस आकर मंजीत कोर से मिले। मंजीत कौर ने उनसे छह लाख रुपये लीज मनी मांगी जो उन्होंंने उसे देदी। 18 नवंबर 2017 को मंजीत कोर ने कहा कि जल्द ही मकान अलार्ट हो उन्होंने उसे 20 लाख रुपये दे दिए। 12 जनवरी 2021 को मंजीत कौर ने कहा कि अलाटमेंट लेटर आज मिल जाएगाी बाकि की रकम दे देा। उन्होंने 30 लाख रुपये दे दिया।

13 जुलाई 2021 को उन्होंने 29 लाख 20 हजार रुपये मंजीत कोर को दिए। 30जुलाई 2021 को पता चला कि मंजीत कोर को पुलिस नेधोखाधउ़ी मामले में अरेस्ट किया है। उन्होंने मामले कीशिकयत पुलिसक ो दी। उन्होंने कहा कि मंजीत कोर ने उसे  सेक्टर 38वेस्ट में 5529 मकान अलार्ट करने के नाम पर 69 लाख रुपये कीठगी की है। आर्थिक अपराध शाखा पुलिस ने मंजीतकोर केखिलाफ सेक्टर 49 पुलिस स्टैशन में मामला दर्ज करवाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Sushil Raj

Recommended News

Related News