‘22 फरवरी से बदलेगा पंजाब के स्कूलों का समय’

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 08:46 PM (IST)

चंडीगढ़, (रमनजीत): पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के सरकारी, सहायता प्राप्त और प्राईवेट स्कूलों का समय बदला गया है, जोकि 22 फरवरी से लागू होगा। सिंगला ने बताया कि सोमवार से प्राईमरी स्कूलों का समय सुबह 9 से शाम 3 बजे तक होगा, जबकि मिडल/हाई/सीनियर सैकेंडरी स्कूल सुबह 9 बजे 3:20 तक खुलेंगे।

 


कैबिनेट मंत्री ने बताया कि अभिभावकों ने सरकार के फिर से स्कूल खोलने के फैसले का समर्थन किया है, क्योंकि सरकार ने महामारी के दौरान सुरक्षा उपायों का पूर्ण पालन करते हुए विद्यार्थियों की सुरक्षा को यकीनी बनाया था। उन्होंने कहा कि यह वार्षिक परीक्षाओं से पहले फाइनल रिवीजन का समय है और इसलिए अभिभावक और अध्यापकों द्वारा लगातार की जा रही मांग को स्वीकार करते हुए विभाग ने स्कूलों के समय को बदलने का फैसला किया है।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि फिर से स्कूल खालने से पहले विभिन्न मध्यमों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही थी और कोविड महामारी के कारण अध्यापकों और विद्यार्थियों को शारीरिक रूप में एक-दूसरे के सामने आने का मौका बहुत कम मिला। सिंगला ने कहा कि स्कूलों के समय में तबदीली होने से विद्यार्थियों को फाइनल रिवीजन के लिए और ज्यादा समय मिलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News