सैक्टर-63 का थ्री बैडरूम फ्लैट सबसे अधिक 1.05 करोड़ रुपए में बेचा

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 11:30 PM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा): चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड (सी.एच.बी.) ने पहले फेज के तहत शहर के चार सैक्टरों में बनी अपनी 109 रैजीडैंशियल प्रॉपटी को बेचने के लिए ई-टैंडरिंग की थी, जिसमें से बोर्ड 36 प्रॉपर्टी को बेचने में सफल रहा है। इससे बोर्ड को कुल रिजर्व प्राइस 26.58 करोड़ के मुकाबले 29.41 करोड़ रुपए राजस्व प्राप्त हुआ है। इसमें बोर्ड सैक्टर-63 का थ्री बैडरुम फ्लैट सबसे अधिक रिजर्व प्राइस 86 लाख रुपए के मुकाबले 1.05 करोड़ रुपए में बेचने में सफल रहा। दूसरे नंबर पर भी सैक्टर-63 के ही थ्री बैडरूम फ्लैट के लिए 1.02 करोड़ रुपए की बोली आई। बोर्ड ने 30 अप्रैल को टैक्नीकल बोली खोली थी, जिसमें 36 प्रॉपर्टी के लिए 105 बिड्स आई थी। इन बिड्स की ही सोमवार को फाइनैंशियल बिड खोली गई थी। 

 


सैक्टर-63 में 16, सैक्टर-49 में 2 और सैक्टर-38 वैस्ट में 1 फ्लैट बेचा
सी.एच.बी. की सभी प्रॉपर्टी के लिए एवरेज 10 प्रतिशत से अधिक बोली लगी है, क्योंकि बोर्ड ने 10 प्रतिशत तक ही अपनी प्रॉपर्टी का रिजर्व प्राइस कम किया था। बोर्ड सबसे अधिक सैक्टर-51 में 17 फ्लैट्स बेचने में सफल रहा। इसके अलावा सैक्टर-63 में 16, सैक्टर-49 में 2 और सैक्टर-38 वैस्ट में 1 फ्लैट बेचने में सफल रहा। इस दौरान 12 प्रॉपर्टी के लिए सिंगल बिड आई थी।

8 प्रॉपर्टी के लिए 2 बिड्स, दो प्रॉपर्टी के लिए आठ बिड्स और एक प्रॉपर्टी के लिए 12 बिड्स आई थी। सबसे अधिक बोली लगाने वाले बिडर को 24 घंटे की बजाय 5 दिन में बिड अमाऊंट का 25 प्रतिशत जमा करवाने की अनुमति दो गई थी। हालांकि बोर्ड ने अब उसके लिए 10 मई तक की डेट निर्धारित कर दी है। अगर बिडर द्वारा तय समय के अंदर इसकी पैमेंट नहीं की जाती है तो बोर्ड की तरफ से ई.एम.डी. जब्त कर ली जाएगी और बिडर को सी.एच.बी. की किसी भी प्रॉपर्टी के लिए बोली लगाने से ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा। इस संबंध में अकाऊंट ऑफिसर रविंदर कुमार और कंप्यूटर प्रोग्रामर अलोक वर्मा से संपर्क किया जा सकता है। 


पिछले साल के मुकाबले इस बार अच्छा रिस्पांस मिला
इस संबंध में बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस बार उन्हें ई टैंडरिंग में अच्छा रिस्पांस मिला, क्योंकि पिछली बार सिंगल बिडर ने भी उनकी ऑक्शन में रुचि नहीं दिखाई थी। यही कारण है कि इस बार बोर्ड ने 10 प्रतिशत अपनी प्रॉपर्टी का रिजर्व प्राइज कम किया था। बोर्ड ने पहले फेज के तहत शहर के चार सैक्टरों में बनी अपनी 109 रैजीडैंशियल प्रॉपटी को बेचने के लिए ई टैंडरिंग की थी, जिसके लिए 30 अप्रैल दोपहर 2 बजे तक बिड सबमिट करने की अनुमति थी। सी.एच.बी. अब तक ई-नीलामी के जरिए आवासीय व व्यावसायिक संपत्तियों की नीलामी करता था लेकिन इस बार बेहतर प्रस्तावों और गोपनीयता को बरकरार रखने के लिए टैंडरिंग का सहारा लिया गया। इस बार सैक्टर-63, सैक्टर-51, सैक्टर-38वैस्ट और सेक्टर-49 की प्रॉपर्टी को ऑक्शन में रखा गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News