माऊंट व्यू के 40 कमरे होंगे रैनोवेट, बेकरी प्रोडक्ट अब जोमैटो पर भी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 10:42 AM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कार्पोरेशन (सिटको) द्वारा सैक्टर-10 स्थित माऊंट व्यू होटल के 40 कमरों की रैनोवेशन की जाएगी। सोमवार को हुई बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्स की मीटिंग में इस प्रस्ताव को अप्रूवल दे दी गई। 

 

इससे पहले सिटको ने 86 कमरों की रैनोवेशन करने का फैसला लिया था लेकिन बाद में विभाग को ये टैंडर कैंसल करना पड़ा था। साथ ही मीटिंग में तीनों होटलों व पैट्रोल पंप की 9 माह की परफॉर्मैंस रिपोर्ट को भी रखा गया, जिसमें सामने आया है कि विभाग के तीनों होटल और पंप इस समय 9.48 करोड़ रुपए के प्रॉफिट में चल रहे हैं। 

 

टैंडर नियमों में भी अनदेखी पाई गई थी
पहले 86 कमरों के रैनोवेशन का फैसला लिया गया था, जिसके टैंडर को कॉस्ट अधिक होने के चलते बाद में कैंसल करना पड़ा था। बता दें कि उसमें टैंडर नियमों में भी अनदेखी पाई गई थी,  जिसके बाद ही विभाग को आलोचना का सामना करना पड़ा था। इसके चलते ही उस टैंडर को कैंसिल कर दिया गया था। 

 

अब नए सिरे से इस संबंध में टैंडर जारी किया जाएगा। विभाग द्वारा सभी कमरों के संबंध में एक रिपोर्ट तैयार करवाई जाएगी, जिसमें कमरों में जिन चीजों की जरूरत होगी, सिर्फ वहीं मुहैया करवाई जाएगी। विभाग ने अब इनमें अधिक खर्च नहीं करने का फैसला लिया है। 

 

तीन होटल चल रहे हैं फायदे में 
इसके अलावा मीटिंग में विभाग ने अपनी तीनों होटल सैक्टर-10 माऊंट व्यू, सैक्टर-17  शिवालिक व्यू और सैक्टर-24 पार्क व्यू होटल व अपने पैट्रोल पंपों की परफॉर्मैंस रिपोर्ट को भी रखा। इसमें सामने आया है कि ये तीनों होटल व पैट्रोल पंप प्रॉफिट में चल रहे हैं। 

 

1 अप्रैल, 2019 से लेकर 31 दिसम्बर, 2019 तक की ये रिपोर्ट है, जिसमें इन सभी से 9.48 करोड़ रुपए का प्रॉफिट दिखाया गया है। इससे पहले पिछली रिपोर्ट में माऊंट व्यू तो प्रॉफिट में था लेकिन शिवालिक व्यू पिछले सालों के मुकाबले घाटे में चल रहा था। इसके बाद ही इनका प्रॉफिट बढ़ाने के लिए प्रयास शुरू किए थे। 

 

सुखना में लग्जरी क्रूज चलाने पर भी चर्चा 
इसके अलावा मीटिंग में सुखना लेक में लग्जरी क्रूज बोट चलाने के संबंध में भी चर्चा की गई, जिसके लिए विभाग द्वारा जल्द ही प्रयास किए जा सकते हैं। साथ ही माऊंट व्यू के मैजिक रैस्टोरैंट को भी विभाग ने अब खुद ही चलाने का फैसला लिया है, क्योंकि इसे आऊटसोर्स करने का कई बार प्रयास किया गया, जिसमें विभाग सफल नहीं रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News