पानी के रेट में बढ़ौतरी कर सरकार ने जनता के जले पर छिड़का नमक : हुड्डा

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 07:18 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पानी के रेट में बेतहाशा बढ़ोतरी करके भाजपा-जजपा सरकार ने जनता के जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। हरियाणा वाटर रिसोर्स अथॉरिटी की तरफ से जारी टैरिफ में पेयजल से लेकर इंडस्ट्री तक को मिलने वाले पानी में 250 से लेकर 500 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। आम आदमी को पीने के लिए मिलने वाले पानी के रेट को 25 रुपए से सीधे 5 गुना बढ़ाकर 125 रुपए कर दिया है। पहले से ही हरियाणा की जनता देश में सबसे ज्यादा महंगाई की मार झेल रही है। महामारी, मंदी और महंगाई के बोझ तले दबी जनता को राहत देने की बजाय सरकार लगातार उसकी जेब पर डाका डालने में लगी है। सरकार को बढ़े हुए रेट फौरन वापस लेकर और आम आदमी को जरूरत के मुताबिक स्वच्छ जल की उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए।
 

 

बुजुर्गों और बेसहारा बच्चों को मिलने वाले पैंशन कटौती पर आपत्ति जताई
हुड्डा ने बुजुर्गों और बेसहारा बच्चों को मिलने वाले पैंशन कटौती पर भी कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मार्च 2022 से लेकर अब तक सरकार 5 लाख 14 हजार लोगों की पैंशन काट चुकी है। इसमें 4,76,000 बुजुर्ग और 38,000 बेसहारा बच्चे शामिल हैं, जिनको मिलने वाली आॢथक मदद इस सरकार ने बंद कर दी है। संवेदनहीनता की सारी हदें लांघते हुए भाजपा-जजपा सरकार ने बेसहारों का सहारा छीनने से भी गुरेज नहीं किया। सरकार के ऐसे जनविरोधी फैसलों का कांग्रेस पुरजोर विरोध करती है। उन्होंने कहा कि इसकी गूंज आने वाले विधानसभा सत्र में भी सुनाई देगी और 21 अगस्त को यमुनानगर में होने वाले विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में भी।
 

 

पानी की बढ़ी कीमतों का सुर्जेवाला ने भी किया विरोध 
राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने भी पानी की बढ़ी कीमतों को लेकर विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आटा, दाल, चावल पर जी.एस.टी. तो खट्टर सरकार ने पानी भी 500 प्रतिशत महंगा कर दिया। हरियाणा के 30 लाख परिवारों को पानी के लिए अब पांच गुणा ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगा। हर घर को 100 क्यूबिक मीटर पानी के लिए 25 की बजाय अब 125 रुपए देने होंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News