हैल्थ, एफ.डी.ए. और सी.एम. फ्लाइंग की संयुक्त टीम ने गुरुग्राम में फर्जी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट देने वालों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 09, 2022 - 02:34 PM (IST)

चंडीगढ़, (अविनाश पांडेय):हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग व सी.एम. फ्लाइंग की संयुक्त टीम ने गुरुग्राम में फर्जी कोविड आर.टी.पी.सी.आर. पॉजिटिव रिपोट्र्स देने वालों के गिरोह के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। टीम ने मौके से लैपटॉप व अन्य फर्जी दस्तावेजों को भी जब्त किया है।

 


इस संबंध में जानकारी देते हुए खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को फर्जी कोविड रिपोर्ट्स बनाने वाले रैकेट के बारे में निरंतर मिल रही सूचनाओं पर कार्रवाई करने के आदेश की अनुपालना में गत दिवस को खाद्य एवम औषधि प्रशासन, मुख्यमंत्री उडनदस्ता व स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने गुरुग्राम के डी.एल.एफ. फेज-3 में गुड लाइफ हैल्थ केयर सैंटर पर छापा मारा और इस टीम में जिला औषधि नियंत्रण अधिकारी मनदीप मान, डॉ नमन, डॉ रामप्रकाश राय, उप-निरीक्षक सतेंदर व उप-निरीक्षक रणधीर शामिल थे।

 


उन्होंने बताया कि टीम ने गुड लाइफ हैल्थ  केयर सैंटर, डी.एल.एफ.-3, जोकि एस.आर.एल. डायग्नोस्टिक का कलैक्शन सैंटर है, पर एक छदम (डेकोय) ग्राहक भेजकर लैब के मैनेजर अनुज शर्मा व कर्मचारी संजीव को 2000 रुपए में कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट देने पर मौके से गिरफ्तार किया व दोनों दोषियों के विरुद्ध थाना डी.एल.एफ. फेज-3 में केस दर्ज किया है।  प्रवक्ता ने बताया कि मौके से कई फर्जी कोविड आर.टी.पी.सी.आर. रिपोर्ट्स व सरकार द्वारा निर्धारित टैस्ट रेट से ज्यादा रेट चार्ज करने की रसीदे व लैपटॉप सहित अन्य रिकॉर्ड बरामद हुआ है, जिसको टीम ने अपने कब्जे में ले लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News