छठे वेतन आयोग की सिफारिशें नहीं हुई लागू

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 03:53 PM (IST)

चंडीगढ़, (रमेश हांडा): पंजाब स्टेट को-ऑप्रेटिव बैंक के कर्मचारी छठे वेतन आयोग के लाभ नहीं मिलने के विरोध में वीरवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। इसकी घोषणा बुधवार को सैक्टर-34 स्थित को-ऑप्रेटिव बैंक मुख्यालय परिसर में प्रदर्शन के बाद कर्मचारी फैडरेशन के कन्वीनर राजवीर सिंह भंगू ने की। बैंक कर्मी 2 दिन से हररोज 2 बजे तक कलम छोड़ हड़ताल पर थे लेकिन बैंक प्रबंधन उनकी मांगों पर अंतिम फैसला नहीं ले पाया। जिसके बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लिया गया है। हड़ताल के दौरान ग्राहकों को परेशानिया न झेलनी पड़े इसके लिए क्लीयरैंस और डेबिट सेवाएं जारी रखी जाएंगी। 


यूनियन के अध्यक्ष परमप्रीत सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार ने छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट के आधार पर पंजाब के सभी सरकारी विभागों को छठा वेतन आयोग लागू करने की नोटिफिकेशन जारी की थी लेकिन को-ऑप्रेटिव अदारों को उसमें शामिल नहीं किया गया था लेकिन बाद में नोटिफिकेशन जारी कर को-ऑप्रेटिव अदारों को भी उक्त वेतनमान के लाभ दिए जाने को कहा गया था। मार्कफैड ने उक्त नोटिफिकेशन के तहत कर्मियों को लाभ देने शुरू कर दिए है लेकिन को-ऑप्रेटिव बैंक कर्मियों को उक्त लाभ नहीं दिए जा रहे। 


उन्होंने बताया कि बैंक प्रबंधन को लगातार इस संबंध में सूचित किया जाता रहा है लेकिन उनकी नहीं सुनी गई जिसके बाद मजबूरन उन्हें हड़ताल पर जाने का निर्णय लेना पड़ा है जिसकी जिम्मेदार बैंक के प्रबंधन की है। हड़ताल में बैंक की सभी 822 शाखाओं सहित 20 जिला मुख्यालयों में कार्यरत कर्मी शामिल रहेंगे। रैली को एन. शर्मा, प्रकाश कौर व कई अन्य कर्मी नेताओं ने संबोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ramesh Handa

Recommended News

Related News