मेयर प्रत्याशी के नाम की आज हो सकती है घोषणा

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 08:37 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : स्थानीय भाजपा नेताओं ने दिल्ली से आए पार्टी प्रभारी प्रभात झा की अध्यक्षता में नए मेयर के चयन के लिए मंथन किया। भाजपा सूत्रों के अनुसार झा ने सभी पार्षदों से अलग-अलग चर्चा कर उनकी राय पूछी। जहां एक ओर किसी महिला पार्षद को मेयर बनाने के लिए कई दिन से गुटबाजी चल रही थी। 

वहीं आज अधिकांश पार्षदों ने झा से यही कहा कि पार्टी जिसे चुनेगी सब उसका समर्थन करेंगे। प्रभात झा ने पार्षदों के अतिरिक्त कोर ग्रुप के सदस्यों से भी राय ली। बताया जाता है कि इस बार सांसद किरण खेर ने भी झा व उन पार्षदों से यही कहा कि वह स्वयं निर्णय लें व उन्हें बता दें कि वोट कब डालना है। ज्ञात रहे कि पहले सांसद समर्थक भी प्रत्याशी के चयन में भूमिका निभाते रहे हैं।

स्थानीय नेता बोले-आज ही प्रत्याशी तय करें
बताया जाता है कि स्थानीय नेता झा से अनुरोध कर रहे थे कि वह आज ही मेयर के प्रत्याशी का नाम तय कर लें पर उनका कहना था कि वह पहले दिल्ली हाईकमान को रिपोर्ट देकर चर्चा करेंगे। संभवत: रविवार शाम या नामांकन के दिन सुबह ही मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के नाम की घोषणा की जाए।

प्रभात झा का कहना था कि वह हाईकमान से चर्चा कर रविवार शाम तक या सोमवार को तीनों प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर देंगे। पता चला है कि संजय टंडन गुट की ओर से सुनीता धवन और सांसद किरण खेर गुट की ओर से पूर्व मेयर राज बाला मलिक और हीरा नेगी का नाम मेयर पद के लिए बढ़ाया गया है।

हीरा नेगी होंगी सशक्त उम्मीदवार :
भाजपा सूत्रों का कहना है कि अगर दिल्ली में मेयर का नाम तय होता है तो हीरा नेगी सबसे सशक्त प्रत्याशी रह सकती हैं। वहीं सूत्रों के अनुसार राजबाला मलिक के लिए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सिफारिश की है तो हरियाणा के मुख्यमंत्री ने संगठन से जुड़ी हीरा नेगी को समर्थन भेजा है।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि अगर दिल्ली दरबार में आवश्यकता होगी तो हीरा नेगी के लिए जहां पार्टी के संगठन मंत्री दिनेश का समर्थन मिल सकता है वहीं उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार आदि व उत्तराखंड से जुडे कुछ केंद्रीय नेताओं का समर्थन हो सकता है।

राजबाला ने पार्षदों के लिए रखा लंच :
प्रभात झा से बैठक से पहले कांग्रेस की ओर से मेयर रह (अब भाजपा में) चुकी राजबाला मलिक ने अपने लिए पूरी लाबिंग की। चंडीगढ़ के एक होटल में उन्होंने अपने समर्थक पार्षदों को दोपहर के भोज के लिए आमंत्रित किया।

सूत्रों के अनुसार उन्होंने इस भोज में अपनी प्रतिद्वंद्वी हीरा नेगी व अध्यक्ष संजय टंडन गुट के अधिकतर पार्षदों को निमंत्रण नहीं दिया। बताया जाता है कि इस भोज में करीब 7 पार्षद थे व उनसे झा के सामने राजबाला मलिक को मेयर बनाने की सिफारिश करने का अनुरोध किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News