पंचकूला पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, फॉर्च्यूनर कार चोरी की वारदातो को अनजाम देनें वालें गिरोह का किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 02:44 PM (IST)

पंचकूला, (चंदन): पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर श्री सौरभ सिह भा0पु0से, के नेतृत्व में डिप्टी पुलिस कमिश्नर श्री मोहित हांडा भा0पु0सें0 के निर्देशानुसार दिनांक 25.09.2021 को सैक्टर 21 पंचकूला सें वा दिनाक 08.10.2021 को सैक्टर 07 पंचकूला सें फॉर्च्यूनर कारें चोरी हुई की वारदातो को सुलझानें के लिए क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पंचकूला को विशेष तौर पर नियुक्त किया गया था ।

 

जो इन्सपैक्टर क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पंचकूला अमन कुमार व उनकी टीम मैम्बर SI मंगत राम, HC अनिल कुमार, HC गोपाल, HC सिदार्थ व सिपाही साहिल व EHC राजेश कुमार नें इन मामलों पर सज्ञांन लेते हुए आरोपियान सन्नी पुत्र राजेश कुमार वासी गाँव बुढाणा जिला हिसार (मास्टर मांईड) , सन्दीप पुत्र अजीत सिह वासी गाँव नियौली कलां जिला हिसार, अशोक कुमार पुत्र छोटू राम वासी गाँव धानी कुमराहन जिला हिसार वा सुरेन्द्र पुत्र शीशपाल वासी गाँव बरासारी जिला सिरसा को गिरफ्तार किया गया । जिनमें सें आऱोपियान नें पुछताछ के दौरान उपरोक्त कार चोरी वारदातों के अन्जाम देने बारें माना औऱ आरोपियान सन्दीप वा सुरेन्द्र सिह का माननीय अदालत सें 10 दिन का पुलिस रिमाण्ड हिरासत प्राप्त किया गया । दौरानें पुछताछ आरोपियान नें बताया कि फॉर्च्यूनर कारों को पचंकूला सें चोरी करकें अरुणचाल प्रदेश वा नागालैण्ड में सस्तें दामों पर बेच दिया है । जिस सम्बन्ध में कारो को बरामद करनें के लिए क्राईम ब्रांच इन्सपैक्टर नें दो टीम को तैयार करकें फॉर्च्यूनर कारों को बरामद करनें के लिए भरसक प्रयास करतें हुए आरोपी लिची रकशप वाँसी निंगका अरुणाचल प्रदेश को दिनांक 26.10.2021 को गुवाहाटी (आसाम) से गिरफ्तार किया । उपरोक्त दोनों कारों को दीमापुर (नागालैण्ड) सें वा एक को बान्दर देवा (अरुणाचल प्रदेश) से बरामद किया है ।


आरोपी सन्नी नें पुछताछ में बतलाया कि  :- वह गाडी का शीशा तोडकर इलैक्ट्रोनिक (ईसीएम) मशीन लगाकर चाबी बनाकर गाडी का स्टार्ट करता था । जो गाडी को स्टार्ट करनें के लिए एक टेबलेट, एक AMU (Amulator) खाली Key व एक जैम्बर की जरूरत होती है और एमुलेटर को टेबलेट के साथ लगाकर और जैम्मप गाडी के चार्जिग शॉकेट में लगाकर गाडी के सब प्रकार के GPS या सायरन जाम हो जातें है । जो गाडी को स्टार्ट करनें में कामयाब हो जातें थें जिससें गाडी का GPS व सायरण बन्द हो जातें थें जिससें गाडी चोरी करनें में कामयाब हो जातें है ।


जो आरोपी सन्नी के पास एक टेबलेट, एक AMU (Amulator) खाली Key व एक जैम्मर दो जी.पी.एस जैम्मर को बरामद कर लिया गया है ।
आरोपी सन्दीप की पुछताछ  :-  आरोपी सन्दीप सिह जिस पर पहले भी दिल्ली में गाडी चोरी के मामले दर्ज हैं तथा जिसके बाहरी राज्यों में गाडी बेचनें कि लिए सम्बन्ध थें जिनके माध्यम से  वह आगें गाडी को अलग अलग राज्यो में सस्ते दामों में बेच देतें थें ।
आरोपी अशोक कुमार पुत्र छोटू राम वासी गाँव धानी कुमराहन जिला हिसार जोकि मिस्त्री का काम करता है तथा जिसकी आरोपी सन्नी के गैराज में मिस्त्री की दुकान है तथा वह आरोपियों के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिये आता था और चोरी करने के बाद चोरी की गई गाडी के चोरी करने हेतु तोडे गये शीशे की जगह नये शीशे को फिट कर देता था ।  


आरोपी सुरेन्द्र पुत्र शीशपाल वासी गाँव बरासारी जिला सिरसा जिस पर भी पहले मुकदमा दर्ज है और जो आरोपी संदीप को तिहाड जेल से जानता था और आरोपी संदीप के साथ चोरी की हुई गाडी को अन्य राज्यों में छोडकर आता था ।
आरोपी लिची रकशप वासी निंगका (अरुणाचल प्रदेश) जोकि अरूणाचल प्रदेश पुलिस का डिसमिस शुदा सिपाही है, आरोपी संदीप से चोरी शुदा गाडी लेकर आगे अन्य लोगों को बेच देता था ।  


दो मामलो का किया खुलासा 
वारदात न. 1
उपरोक्त आरोपियो नें दिनाक 25.09.2021 को सैक्टर 21 पंचकूला सें फॉर्च्यूनर कार की चोरी करके वारदात को अन्जाम दिया था जिस वारदात पर संजु लरोया पुत्र हरनाम दास वासी सैक्टर 21 पंचकुला की शिकायत पर अभियोग सख्या 408 दि0 26.09.2021 धारा 379 भा.द.स. थाना सै0 5 पंचकुला में मामला दर्ज किया गया था ।
वारदात न. 2 उपरोक्त आरोपियो नें दिनाक 08.10.2021 को सैक्टर 07 पंचकूला सें फॉर्च्यूनर कार की दुसरी चोरी करके वारदात को अन्जाम दिया था जिस वारदात पर प्रतिभा पाठक पत्नी विशवनाथ पाठक वासी, सैक्टर-7 पंचकुला की शिकायत पर अभियोग संख्या 44 दि0 09.10.2021 धारा 379 भा.द.स. थाना सै0 7 पंचकुला में मामला दर्ज किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Chandan Mishr

Recommended News

Related News