मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटैलीजैंस विंग की इमारत पर रॉकेट लांचर से हमला

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 12:03 AM (IST)

चंडीगढ़/मोहाली (रमनजीत सिंह/संदीप कुमार): पंजाब पुलिस के मोहाली में गुरुद्वारा सोहाना साहिब के नजदीक स्थित इंटैलीजैंस हैडक्वार्टर की इमारत पर हमला किए जाने की सूचना है। सोमवार देर शाम तकरीबन आठ बजे यह धमाका हुआ, जिसके कारण इमारत की तीसरी मंजिल के एक हिस्से की खिड़कियां व शीशे टूट गए। धमाके की वजह से कोई जानी नुक्सान होने से बचाव रहा। 

 


पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम पौने आठ बजे के करीब यह धमाका सुनाई दिया, जिसके बाद इंटैलीजैंस हैडक्वार्टर पर तैनात सुरक्षा स्टाफ ने जांच के बाद एक रॉकेट बम के हिस्से देखने के बाद उच्चाधिकारियों को सूचना दी। धमाके की सूचना मिलने के बाद पंजाब पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और मोहाली पुलिस द्वारा इंटैलीजैंस हैडक्वार्टर के नजदीक के 300 मीटर के इलाके को सील कर दिया गया। 
सूत्रों के मुताबिक धमाका कम क्षमता वाले रॉकेट लांचर से किया गया है, जिसे संभवत: इंटैलीजेंस हैडक्वार्टर के नजदीक से गुजरती सड़क की तरफ से किया गया है, जिसकी तरफ रिहायशी इलाका भी है। सूत्रों का कहना है कि धमाका कम क्षमता का था लेकिन इसके लिए जो बम शैल इस्तेमाल किया गया है, वह बड़ा धमाका भी कर सकता था। इसलिए पंजाब पुलिस की टीमें यह पता लगाने में जुट गई हैं कि क्या यह धमाका किसी तरह की कोई चेतावनी तो नहीं। 

 


उधर, धमाके की सूचना मिलने के बाद चंडीगढ़ पुलिस के ऑप्रेशन सैल की क्विक रिस्पांस टीम भी इंस्पैक्टर अमनजोत सिंह की अगुवाई में घटनास्थल पर पहुंच गई। ध्यान रहे कि कुछ दिन पहले ही बुड़ैल जेल के नजदीक भी आई.ई.डी. बरामद हुई थी और यह पता लगाया जा रहा है कि कहीं इसका संबंध उक्त विस्फोटक की बरामदगी के साथ तो नहीं है। पंजाब सरकार द्वारा आधिकारिक तौर पर जारी की गई सूचना में इस बात की पुष्टि की गई है कि पौने आठ बजे के करीब इंटैलीजैंस हैडक्वार्टर की इमारत में धमाका हुआ है, जिसमें कोई नुक्सान होने से बचाव रहा, जिसके संबंध में आगे की जांच की जा रही है। 
इस बारे में बात करने पर डी.जी.पी. वी.के. भावरा ने कहा कि अभी इस घटना की जांच चल रही है और इस समय इसके बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News