‘आंदोलन की वजह से दूसरे लोगों की आजादी बाधित न करें आंदोलकारी : विज’

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 07:50 PM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि किसान आंदोलन के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित है और व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में व्यापारी अब हाइवे खुलवाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को समझना चाहिए कि आंदोलन अपनी जगह है उनके आंदोलन की वजह से दूसरे लोगों की आजादी बाधित न हो यह भी प्रजातांत्रिक आंदोलन का मुख्य आधार होता है। विज ने कहा कि भाजपा-जजपा नेताओं के रोक को लेकर जींद में सर्वखाप ने जो फैसला लिया है, वह गलत है। उन्होंने कहा कि सविंधान ने सभी को कहीं भी आने-जाने का अधिकार दिया हुआ है, ऐसे किसी पर रोक लगाने का फैसला सही नहीं है।

 


‘ऑक्सीजन के मामले में हरियाणा बनेगा आत्मनिर्भर’ 
विज ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के संबंध में दावा करते हुए कहा कि हमारी तैयारी पूरी है। हमने पहली व दूसरी लहर से काफी कुछ सीखा है। दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी रही इसे देखते हुए 40 प्लांट प्रधानमंत्री ने दिए हैं और 139 हम खरीदने जा रहे हैं, जिसके लिए टैंडर लगा दिया गया है। हमारे सभी सरकारी अस्पतालों में पी.एस.ए. प्लांट लग जाएंगे और प्राइवेट अस्पतालों को भी यही आदेश दिए गए हैं। विज ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि ऑक्सीजन के मामले में हरियाणा आत्मनिर्भर प्रदेश बनेगा। विज ने कहा कि हरियाणा में निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई है। अलोकतांत्रिक विपक्ष सदन में धक्का-मुक्की और हल्ला मचाना ही जानता है। 


लोकसभा में विपक्षी सांसदों द्वारा स्पीकर पर कागज फैंके जाने की घटना पर विज में कहा कि सदन लोकतांत्रिक व अलोकतांत्रिक सदस्यों के दो हिस्सों में विभाजित हो गया है। लोकतांत्रिक सदस्य प्रजातंत्र की मूल भावनाओं के अनुसार देश के मुद्दों पर चर्चा कर उन्हें हल करना चाहते हैं। वही, अलोकतांत्रिक सदस्य संसद में धक्का-मुक्की हल्ला कर शोर मचाना चाहते हैं, अब यह देशवासियों को तय करना है कि वह लोकतांत्रिक लोगों के साथ हैं या अलोकतांत्रिक।


‘चौटाला की पॉलिटिकल एक्टिविटी पर नहीं ऐतराज’
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला द्वारा तीसरा मोर्चा बनाने के ऐलान पर विज ने कहा कि हर आदमी को अपने तरीके  से अपनी पॉलीटिकल एक्टिविटी करने का अधिकार है, हमें इससे कोई ऐतराज नहीं है।


‘आऊटसोर्सिंग कर्मचारियों को वेतन न देने वालों पर सख्ती के आदेश’
हरियाणा में स्वास्थ्य विभाग में ठेकेदार के मार्फत काम रहे आऊटसोर्सिंग कर्मचारियों को तनख्वाह न मिलने के मामले पर विज ने संज्ञान लिया है। विज ने इस मामले में जांच करने और तनख्वाह न देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। विज ने कहा कि जरूरत पड़े तो ऐसे लोगों के खिलाफ एफ.आई.आर. भी दर्ज की जाए। कर्मचारियों के इस मामले को सर्व कर्मचारी संघ ने भी जोर-शोर से उठाया है। संघ ने मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से जल्द वेतन देने की मांग की है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News