दिहाड़ीदारों से भी लाखों ठग चुकी है मंजीत कौर

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 11:48 PM (IST)

चंडीगढ़, (रमेश हांडा): लेडी नटवर लाल बनी मंजीत कौर द्वारा ठगी का शिकार होने वालो में हर तबके लोग शामिल हैं। मंजीत कौर ने सिर्फ बड़ी मछलियां ही जाल में नहीं फंसाई बल्कि दिहाड़ीदार मजदूरों को भी नहीं बख्शा, जिन्हें पुनर्वास योजना के तहत घर दिलाने का झांसा देकर उनसे भी ठगी की है। कालोनी नंबर चार के दो दिहाड़ीदारों ने इस संबंध में शुक्रवार को पुलिस हैडक्वार्टर की पब्लिक विंडो में मंजीत कौर के खिलाफ शिकायत दी है। शिकायत देने वालों में अनिल कुमार व धर्मेंद्र यादव शामिल हैं। 
धर्मेंद्र यादव ने बताया कि वह कालोनी नंबर चार में रहता है, जहां रहने वाले एक अन्य व्यक्ति ने उसे मंजीत कौर से मिलवाया था और बताया था कि वह पुनर्वास योजना के तहत हाऊसिंग बोर्ड द्वारा बनाए घर अलॉट करवा सकती है। मंजीत कौर ने उन्हें चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड का रीअलॉटमैंट कमेटी का पहचानपत्र दिखाया और बताया कि वह मौलीजांगरा के सुंदर नगर व मलोया की पुनर्वास कालोनी में उन्हें घर या बूथ दिलवा सकती है।


गहने और बाइक बेची, लोगों से उधार लिए पैसे, फिर भी घर का सपना टूटा
दूसरा शिकार बना धर्मेंद्र भी किसी तीसरे व्यक्ति के कहने पर मंजीत कौर से मिला था जोकि कालोनी नंबर चार में ही रहता है। धर्मेंद्र को मंजीत कौर ने मलोया के एक कमरे वाले पुनर्वास फ्लैट व वही कमर्शियल बूथ अलॉट करने का वायदा किया था, जिसने धर्मेंद्र को बूथ नंबर 6 दिखाया और 2506 नंबर का फ्लैट दिखाया जोकि खाली था। धर्मेंद्र ने बूथ और फ्लैट की अलॉटमैंट की एवज साढ़े तीन लाख मंजीत कौर को देने थे। 


धर्मेंद्र ने 3 लाख की नकद राशि मंजीत कौर को दी थी और 50 हजार काम होने पर देने थे। धर्मेंद्र ने भी पत्नी के गहने बेचकर और अपनी बाइक बेचकर पैसों का जुगाड़ किया था लेकिन पंजाब केसरी में मंजीत कौर की गिरफ्तारी की खबर पढ़ उसके होश उड़ गए। 


मंजीत कौर ने गारंटी के रूप में उसे 3 लाख का चैक भी दिया था कि अगर काम नहीं हुआ तो 30 अक्तूबर को वह चैक बैंक में लगा दे। धर्मेंद्र असलियत जान चुका है, जिसे चिंता सता रही है उधारी की, जो मंजीत कौर को दिए तीन लाख पूरे करने के उसने ली थी। शिकायत एस.एस.पी. ऑफिस में दी जा चुकी है, जिस पर कार्रवाई अभी होनी है। कालोनी नंबर चार में 7 और ऐसे लोग सामने आए हैं, जिन्होंने मंजीत कौर को एक से तीन लाख रुपए पुनर्वास योजना के आवास अलॉट कराने के लिए दिए थे जोकि सोमवार को शिकायत करने एस.एस.पी. कार्यालय जाएंगे।


पत्नी के जेवर बेच कर जुटाए थे पैसे
अनिल को मंजीत कौर ने मौलीजांगरा सुंदर नगर में 88 नंबर घर दिखाया, जो बंद पड़ा था। मंजीत कौर ने उक्त घर अलॉट करवाने की एवज में अनिल से अढ़ाई लाख में सौदा तय किया। उसने 8 मार्च 2020 को उसे 1.80 लाख नकद दिए जोकि उसने पत्नी के जेवर बेच कर व रिश्तेदारों से उधार लेकर एकत्रित किए थे। 15 दिन के भीतर 88 नंबर यूनिट अनिल के नाम अलॉट करवाने का यकीन दिलाकर मंजीत कौर ने गरीब दिहाड़ीदार को खुद के घर के सपने दिखाए थे जोकि उसकी गिरफ्तारी के साथ ही चकनाचूर हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News