ए.टी.एम. जालसाजों के गिरोह का पर्दाफाश, 91 ए.टी.एम. कार्ड व पेटीएम स्वाइप मशीन बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 09:30 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): हरियाणा पुलिस ने ऑटोमेटेड टेलर मशीन (ए.टी.एम.) जालसाजों के एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए पलवल जिले से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 91 ए.टी.एम. कार्ड और एक पेटीएम स्वाइप मशीन भी बरामद की है।

 


पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सलीम, अब्बास और राशिद के रूप में हुई है जो पलवल जिले के रहने वाले हैं। ये जालसाज कैश निकालने के दौरान बातों में उलझा कर लोगों का ए.टी.एम. कार्ड बदल देते थे और फिर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देते थे।
13 जुलाई-2022 को कृष्णा कालोनी निवासी रणजीत सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि जब वह एक राष्ट्रीयकृत बैंक के ए.टी.एम. से 5000 रुपए निकालने गए तो वहां पहले से मौजूद 3 लोगों ने उन्हें चकमा देते हुए उनके ए.टी.एम. कार्ड को दूसरे से बदल दिया। बाद में जालसाजों ने उसके ए.टी.एम. कार्ड से 80,000 रुपए निकाल लिए।

 


शिकायत के आधार पर एक पुलिस टीम ने एक कार में सवार 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की, जो ए.टी.एम. कार्ड की अदला-बदली व चोरी के मामलों में शामिल थे। पुलिस ने सलीम के कब्जे से अलग-अलग बैंकों के 30 ए.टी.एम. कार्ड और 1 स्वाइप मशीन, राशिद से 31 ए.टी.एम. कार्ड और अब्बास के कब्जे से 30 ए.टी.एम. कार्ड बरामद किए। प्राथमिक जांच के दौरान यह भी खुलासा हुआ कि तीनों का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है और उन्होंने फरीदाबाद, गुरुग्राम और पलवल जिलों सहित उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली में ए.टी.एम. स्वैपिंग व चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। प्रवक्ता ने बताया कि अन्य मामलों में संलिप्तता का पता लगाने के लिए आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News