PU कैंपस में ई-रिक्शा चालकों का किराया किया कम, हड़ताल खत्म

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 11:07 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी में ई-रिक्शा चालकों की पिछले 18 दिनों से चल रही हड़ताल शुक्रवार को खत्म हो गई। ई-रिक्शा चालकों के किराए में कमी कर दी गई। अब चालकों से वर्किंग-डे के दिन 400 और छुट्टी वाले दिन के 250 रुपए किराया लिया जाएगा, जबकि पहले यह किराया ई-रिक्शा चालकों से 700 रुपए रोज (वर्किंग-डे) और 400 रुपए (छुट्टी वाले दिन) के लिए जा रहे थे। 

ऐसा पिछले 3-4 महीने से चल रहा था। कैंपस में शनिवार से ई-रिक्शा चलने फिर से शुरू हो जाएंगे। वहीं कैंपस के अंदर आने वाले ऑटो रिक्शा और तीन पहिए वाले रिक्शा भी नहीं चलेंगे। जो बाहर की सवारी इन ऑटो रिक्शा या रिक्शा पर आती है उन्हें अंदर छोडऩे के लिए जाने दिया जाएगा। इस बीच ऑटो रिक्शा चालकों का लाइसैंस या आधार कार्ड गेट पर रख लिया जाएगा और उन्हें कुछ समय में सवारी छोड़कर वापस आने के लिए कहा जाएगा। 

ऐसे में ऑटो चालक और रिक्शा चालक दूसरे गेट से बाहर नहीं जा सकेंगे। ई-रिक्शा चालक ब्रिजेश ने बताया कि किराया कम होने से हमें बहुत राहत मिलेगी। हमने वेतन की मांग की थी। वेतन तो नहीं मिला है लेकिन अब हम दो वक्त की रोटी के पैसे जुटा पाएंगे। ई-रिक्शा का टैंडर भी अब किसी दूसरे व्यक्ति के पास आ गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News