जी.एम.सी.एच.-32 में स्पैशल कोविड स्क्रीनिंग ओ.पी.डी. शुरू

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 05:16 PM (IST)

चंडीगढ़ (पाल) : जी.एम.सी.एच.-32 में आने वाले हर उस मरीज की स्क्रीनिंग होगी, जिसमें फ्लू के लक्षण होंगे। शुक्रवार को ही एडमिनिस्ट्रेशन ने नई गाइडलाइंस बनाई हैं, जिसमें तय किया गया है कि इमरजैंसी और ट्रॉमा में आने वाले मरीजों की स्क्रीनिंग जरूरी होगी जिसको नॉर्मल फ्लू जैसे लक्षण होंगे। 24 घंटे चलने वाले इन दोनों डिपार्टमैंट में एक सोशल वर्कर्स, लैब टैक्नीशियन और सिक्योरिटी गार्ड की ड्यूटी लगा दी गई है। 

 

किसी भी मरीज़ के आने पर अगर उसमें किसी भी तरह के लक्षण दिखते हैं, तो उसे 24 घंटे चलने वाली कोविड स्क्रीनिंग ओ.पी.डी. में भेजा जाएगा। इस दौरान अस्पताल में आने वाले मरीजों को फ्री में फेस मास्क भी दिया जाएगा। 

 

स्क्रीनिंग ओ.पी.डी. में एक सीनियर डॉक्टर, दो जूनियर रैजीडैंट डॉ. क्लीनिकल व प्री क्लीनिकल डिपार्टमैंट से तैनात किया गया है। ग्राऊंड फ्लोर डी ब्लॉक में इस ओ.पी.डी. को बनाया गया है, जहां तक जाने के लिए हिंदी और इंग्लिश में बाकायदा कई साइन बोर्ड भी लगाए गए हैं। 

 

डायरैक्ट होगा आइसोलेशन में एडमिट
आई.सी.एम.आर. की ओर से जारी गाइडलाइन को देखते हुए अगर मरीज़ के सिम्पटम्स मैच होते हैं, तो उसे तुरंत कोविड मरीजों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में एडमिट करवाया जाएगा, जहां से उसका सैंपल जांच के लिए लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News