13वीं साऊथ एशियन गेम्स : पंचकूला के दो खिलाड़ियों रितु रानी और पृथ्वीराज चौहान ने जीते पदक

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 01:08 PM (IST)

पंचकूला(आशीष) : पंचकूला के दो खिलाडिय़ों ने काठमांडू में हुई 13वीं साऊथ एशियन गेम्स-2019 में मैडल जीते हैं। इंडियन सीनियर महिला फुटबाल टीम ने गोल्ड मैडल जीता है और इस टीम में गवर्नमैंट पोस्ट ग्रैजुएट कालेज सैक्टर-1 पंचकूला से बी.पी.एड. करने वाली छात्रा रीतू को भी गोल्ड मैडल मिला है। 

वह भी टीम का हिस्सा थी। वहीं, ताइक्वांडो में पृथ्वी राज चौहान ने कांस्य पदक अपने नाम किया। दोनों खिलाड़ी ताऊ देवी लाल स्टेडियम में अभ्यास करते हैं और दोनों खिलाडिय़ों को आयोजित सम्मान समारोह में हरियाणा के स्पोर्ट्स एंड यूथ अफेयर्स के डायरैक्टर भूपिंद्र सिंह ने सम्मानित भी किया। 

रितु हर रोज 4 घंटे करती है प्रैक्टिस :
मूलरूप से अलखपुरा (भिवानी) की महिला फुटबाल खिलाड़ी रीतू रानी रोजाना सुबह-शाम मिलाकर चार घंटे सैक्टर-3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में पै्रक्टिस करती हैं और वह कोच पूजा नरवाल से खेल के बेहतरीन गुर सीख रही हैं।  

रीतू रानी ने बताया कि पिता सतबीर सिंह बागडिय़ा और मां रोशनी देवी ने पूरा सपोर्ट किया। गांव में लोगों ने बेटियों के खेलने पर ताना भी मारा, लेकिन मेरे पेरैंट्स ने इस बात की चिंता नहीं की। इससे पहले इसी वर्ष जुलाई में कोटिफ कप में तीसरा स्थान हासिल किया था, जो स्पेन में खेला गया था। इसके अलावा उज्बेकिस्तान में फ्रैंडली मैच में पहला स्थान हासिल किया था। इसके बाद मेरा टीम में चयन हुआ था। 

ओलिम्पिक में गोल्ड मैडल जीतना मेरा लक्ष्य :
पृथ्वी ने बताया कि वह ताऊ देवी लाल स्टेडियम में हर रोज सात घंटे की कड़ी पै्रक्टिस करते हैं। कोच हरजिंद्र सिंह ने हमेशा मेरा उत्साह बढ़ाया है। अब में ओलिम्पिक की तैयारी कर रहा हूं। 12 अप्रैल को चीन में ट्रायल है। मेरा लक्ष्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता में ओलिम्पिक में गोल्ड जीतना का है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News