छोटे व्यापारी, दुकानदारों पर पड़ी मंदी की मार

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 10:56 AM (IST)

चंडीगढ़ (राय): कोरोना के  प्रकोपके बीच छोटे व्यापारी और दुकानदारों पर खासी मार पड़ रही है। यह वे दुकानदार और व्यापारी हैं, जिनकी दुकानें प्रशासन के कर्फ्यू समाप्त किए जाने के बाद अभी तक बंद पड़ी हैं। मोशल डिस्टैंसिंग की उल्लंघना के डर से इनकी दुकानों को बंद रखने का निर्णय कायम रहा।

 

शहर के प्रमुख और व्यस्तम बाजारों में से एक सैक्टर-22 की शास्त्री मार्कोट से लेकर सैक्टर-9 का सदर बाजार व पालिका बाजार और सैबरर-5 के पटेल मार्कीट के दुकानदारलॉक डाउन की वजह से घरों में बैठने पर मजबूर हैं। अब हाल यह है कि दुकानदाएँँ ने अपने तरीके से नगर सांसद किरण खेर से लेकर प्रशासक और सलाहकार से आर्थिक मदद की मांग की है। दुकानदारों की आय का कोई और साधन नहीं है। 

 

जी.एस.टी. और बिजली बिलों की छूट दें
वहीं, सैटर-19 के सदर बाजार के प्रधान नरेंद्र सिंह का कहना है कि मध्यम वर्ग के लिए सदर बजार एक आशीर्वाद है, अब यह बाजार बंद का अभिशाप झेल रहा है। लॉकडाऊन 2 के बाद शहर खुलते ही, सदर बाजार अभी भी अपने गेट खुलने का इंतजार कर रहा है। गरीब और मध्यम वर्ग के इस बाजार को अभी नहीं खोला जा सका है। हम 45 दिनों से अधिक समय से घर पर हैं। हमारे पास आय का कोई अन्य स्रोत नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सांसद किरण खेर, राज्यपाल, सलाहकार से अनुरोध कर रहे हैं कि 6 महीने के लिए जी.एस.टी. और बिजली बिलों की छूट दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News