पी.यू. सिमैस्टर की परीक्षाएं इस बार भी ले सकता है आनलाइन

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 09:37 PM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी (पी.यू.) के सिमैस्टर की फरवरी माह में होने वाली परीक्षाएं आनलाइन होने के  ही आसार हैं। उधर, पंजाब हायर एजुकेशन की ओर से आगामी 21 जनवरी से पी.यू. व  पंजाब की अन्य यूनिवर्सिटीज व कॉलेजों को खोलने के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं लेकिन इस पर कोई भी फैसला वी.सी. से बैठक होने के बाद उनकी अप्रूवल के बाद ही लिया जाएगा।

 

जानकारी के मुताबिक पी.यू. सिमैस्टर की परीक्षाएं भी ऑनलाइन लेने की ही योजना बना रहा है। इस समय  योजना पर ही काम किया जा रहा है। ध्यान रहे कि इससे पहले कोरोना के चलते सितम्बर माह में सिमैस्टर में फाइनल व अन्य परीक्षाएं ली गई थी। उसी तरह से पी.यू. सिमैस्टर की परीक्षा ले सकता है। फरवरी माह में ली जाने वाली इन  परीक्षाओं के बाद ही पी.यू. के स्टूडैंट के लिए खुलने की  संभावना है। 


स्टूडैंट यूनियनें कर रही यूनिवर्सिटी खोलने की मांग
 पी.यू. की स्टूडैंट्स यूनियन की ओर से पी.यू. को खोलने की ओर से लगातार मांग की जा रही है।  स्टूडैंट्स का कहना है कि अब स्कूल खोले जा रहे हैं और स्थिति सामान्य हो रही है। इसलिए पी.यू. को भी जल्द ही खोला जाना चाहिए। पंजाब हायर एजुकेशन ने पंजाब की लगभग सभी निजी व सरकारी यूनिवर्सिटी और कालेज खोलने के निर्देश 21 जनवरी से जारी कर दिए हैं। 

फरवरी माह के एग्जामिनेशन को लेकर तैयारी चल रही है। यूनिवर्सिटी को स्टूडैंट के लिए खोलने के फाइनल निर्णय वी.सी. की ओर से ही लिया जाएगा। 
-आर.के. सिंगला, डी.यू.आई., पी.यू.
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ashwani

Recommended News

Related News