17 को मूसेवाला के नवांशहर के प्रोग्राम पर पाबंदी लगाने की मांग

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 12:42 PM (IST)

मोहाली(नियामियां) : पंजाब अगेंस्ट करप्शन के प्रधान सतनाम दाऊं ने आरोप लगाया है कि गायक सिद्धू मूसेवाला, राजसी नेताओं और गैंग्स्टरों का आपस में रिश्ता जरूर है। जिसकी जांच होनी चाहिए। 

यहां जारी एक ब्यान में उन्होंने कहा कि एक तरफ पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने हिदायतें दी हैं कि विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षाओं को ध्यान में रख कर परीक्षाओं से 15 दिन पहले किसी भी किस्म के प्रोग्राम में लाऊड स्पीकर की मंज़ूरी नहीं दी जा सकती। इसके लिए जिले के डिप्टी कमिशनर जिम्मेदार होंगे। 

उन्होंने कहा कि इस सम्बन्धित गायक सुतदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला के विरुद्ध एक फरवरी को थाना सदर मानसा में भड़काऊ, नशे और हिंसा को उत्साहित करने वाले गीत गाने पर एफ.आई.आर. भी दर्ज हुई है परन्तु इसके बावजूद नवां शहर कबड्डी कप के प्रबंधकों की तरफ से 17 फरवरी को इस गायक का प्रोग्राम रखा गया है। 

उन्होंने कहा कि उनकी संस्था को जानकारी मिली है कि इस खेल मेले और गायक के अखाड़े वाले पोस्टरों में कई अपराधिक किस्म के लोगों और भगौड़े गैंगस्टरों की फोटो भी छपी हुई है। जिन पर धारा 302, 307 अधीन फायरिंग करने आदि के अनेकों मामले दर्ज हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पंजाब, डी.जी.पी. पंजाब और डिप्टी कमिशनर नवांशहर से मांग की है कि इस प्रोग्राम को रद्द किया जाए।

इस संबंधी नवांशहर इकाई के सदस्यों ने सतनाम दाऊं के नेतृत्व में नवांशहर पहुंच कर डिप्टी कमिशनर को मांग पत्र अदालती फैसले की कापी, प्रोग्राम के जारी किए पोस्टर और गायक विरुद्ध दर्ज एफ.आई.आर. की कापी सौंप कर मांग की गई कि इस प्रोग्राम पर पूर्ण पाबंदी लगाई जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News