सब-इंस्पैक्टर और डी.सी. ऑफिस का सुपरिंटैंडैंट रिश्वत लेते काबू

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 07:29 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने उपायुक्त कार्यालय के एक सुपरिंटैंडैंट समेत एक पुलिस अधिकारी को 20,000 रुपए और 4000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। दोनों अधिकारियों पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि सोनीपत में ब्यूरो की टीम ने डी.सी. कार्यालय के अधीक्षक वेद प्रकाश को डी.आर.ओ. कार्यालय के एक क्लर्क से 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए काबू किया। आरोपी अधीक्षक शिकायतकर्ता की ट्रांसफर संबंधी फाइल को आगे बढ़ाने के लिए पैसे की मांग कर रहा था।
 

 

10 हजार रुपए दे चुका था क्लर्क
क्लर्क जितेंद्र सिंह ने ब्यूरो में दी शिकायत में बताया कि वह डी.आर.ओ. कार्यालय सोनीपत से एस.डी.एम. कार्यालय गन्नौर में ट्रांसफर करवाना चाहता है जिसकी फाइल वेद प्रकाश के पास लंबित है। उसकी फाइल को आगे बढ़ाने के लिए अधीक्षक ने उससे 30,000 रुपए की मांग की, जिसमें से वह पहले ही उसे 10,000 रुपए दे चुका था। शिकायत की पुष्टि के बाद ब्यूरो की टीम ने रेड करते हुए आरोपी वेद प्रकाश को रंगे हाथ दबोच लिया।
 

 

एस.आई. ने मांगे थे 5 हजार
एक अन्य मामले में थाना जाटूसाना, रेवाड़ी में तैनात सब-इंस्पैक्टर (एस.आई.) अनिल कुमार को गांव भोंडू भौतवास निवासी शिकायतकर्ता राजेंद्र से 4,000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया। आरोपी पुलिस अधिकारी ने शिकायतकर्ता के खिलाफ लंबित एक मामले में समझौता करवाने के एवज में 5,000 रुपए की मांग की थी। दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए हैं और आगे की जांच की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News