लुधियाना के अंतर्राज्यीय सैक्स रैकेट का पर्दाफाश

punjabkesari.in Saturday, Mar 06, 2021 - 08:58 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब पुलिस द्वारा शनिवार अलसुबह किए गए एक ऑप्रेशन के तहत लुधियाना में सक्रिय अंतर्राज्यीय सैक्स रैकेट का पर्दाफाश किया गया। इस कार्रवाई के दौरान पहले से जमानत पर चल रही गिरोह की मुखिया महिला व 10 युवतियों समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया। उक्त महिला कोविड के दौरान जरूरतमंद बेरोजगार लड़कियों को देह-व्यापार के धंधे में धकेलती थी।

 

देह व्यापार में शामिल ये युवतियां नेपाल, केरला, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, चंडीगढ़ और अमृतसर की रहने वाली हैं। 
इस कार्रवाई का नेतृत्व ए.डी.सी.पी. लुधियाना रुपिंद्र कौर सरां ने किया। ए.डी.सी.पी. ने बताया कि आरोपियों के पास पाबंदीशुदा नशीले पदार्थों ईटीजोलम और ऐसकीटलोपरम ऑकजलेट की गोलियां भी बरामद की गई हैं। जिनको डाक्टर की इजाजत के बगैर इस्तेमाल करने पर पाबंदी है और सप्लाई के स्रोत का पता लगाने के लिए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।


सरां ने बताया कि प्राथमिक जांच के दौरान दूसरे शहरों में भी इसी तरह के गुर्गों के नाम सामने आए हैं। जिनमें मुख्य दोषी और संबंधित युवतियां एक-दूसरे के संपर्क में थे। उन्होंने कहा कि इन सभी पक्षों की जांच की जा रही है और जल्द ही और गिरफ्तारियां होने की संभावना है।


ऐटीजोलम और ऐसकीटलोपराम ऑकजलेट की 20 गोलियों के अलावा स्पनिशे फ्लिग सैक्स ड्रॉप्स के 5 पीस भी जब्त किए गए। मौके से 7 मोबाइल फोन, 28 पैकेट कंडोम के अलावा 3630 रुपए की नकदी और दो शराब की बोतलें भी बरामद हुईं।


लुधियाना के पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने ए.डी.सी.पी. लुधियाना-4 रुपिंद्र कौर सरां के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की थी, जिसके मैंबर एस.एच.ओ. मुहम्मद जमील थे। इस मामले में थाना टिब्बा में इम्मोरल ट्रैफिक प्रीवैंशन एक्ट 1956 की धारा 3, 4 और 5 के अंतर्गत मुकद्दमा नंबर 46, तारीख 6-03-2021, दर्ज किया गया है।


उक्त छापेमारी संबंधी ए.डी.सी.पी. रुपिंद्र कौर सरां ने बताया कि आरोपियों द्वारा चलाए जा रहे देह व्यापार की गतिविधियों बारे सूचना मिली थी और उसकी हरकतों पर नजर रखी जा रही थी। मुख्य आरोपी की पहचान मनजीत कौर उर्फ पम्मी आंटी के तौर पर हुई है जो गली नंबर 10 न्यू सुभाष नगर की निवासी है और उसे साल 2018 में थाना जोधेवाल में दर्ज इसी तरह के एक अन्य केस में गिरफ्तार भी किया गया था। छापेमारी के दौरान संबंधित घर से तीन और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया जो ग्राहक के तौर पर वहां आए थे। 
उक्त महिला (गिरोह की मुखिया) जमानत पर थी और केवल युवा जरूरतमंद युवतियों को बहला-फुसलाकर देह व्यापार के धंधे में धकेल कर अपने घर से गैर-कानूनी गतिविधियों को अंजाम दे रही थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Taranjeet Singh

Recommended News

Related News