हरियाणा रोडवेज को सर्विस चार्जिज काटना पड़ा महंगा, फोरम ने 1100 रुपए मुआवजा देने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 02:37 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : स्ट्राइक के चलते हरियाणा रोडवेज की बस कैंसल हो गई, जिसके चलते शिकायतकर्ता को वैकल्पिक व्यवस्था करके चंडीगढ़ से दिल्ली जाना पड़ा लेकिन राशि रिफंड करते समय हरियाणा रोडवेज को 50 रुपए सर्विस चार्जिज काटना महंगा पड़ गया है। 

उपभोक्ता फोरम ने निर्देश दिए हैं कि वह शिकायतकर्ता को 50 रुपए रिफंड करने के साथ ही 1100 रुपए मुआवजा भी अदा करे। आदेश की प्रति मिलने पर 30 दिनों के अंदर इन आदेशों की पालना करनी होगी, नहीं तो उसे अवार्डेड अमाऊंट पर 9 प्रतिशत वार्षिक की दर से ब्याज भी देना होगा। 

टैक्सी से जाना पड़ा दिल्ली :
सैक्टर-69 मोहाली निवासी हरीश गोयल और सैक्टर-70 मोहाली निवासी अशीष गुप्ता ने फोरम में हरियाणा रोडवेज इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 चंडीगढ़ के खिलाफ शिकायत दी थी। 

उन्होंने ऑनलाइन पोर्टल से चंडीगढ़ से दिल्ली जाने के लिए वोल्वो बस की दो टिकटें बुक की। इसके लिए उन्होंने 1200 रुपए अदा किए, जिसमें प्रत्येक के लिए 575 रुपए टिकट चार्जिज और 25 रुपए रिजर्वेशन चार्जिज थे। 

उन्होंने कहा कि तय समय तड़के 4 बजे बस स्टैंड पर दिल्ली जाने के लिए पहुंच गए थे। लेकिन यहां न तो बस आई और न ही गाइड करने के लिए मौजूद था। एक मैसेज चिपका दिया गया कि अगर स्ट्राइक के चलते बस नहीं आई जाती तो वह दी ईमेल आई.डी. पर रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

आधा घंटे बाद उन्होंने ईमेल आई.डी. पर रिफंड और परेशानी के चलते मुआवजे की रिक्वैस्ट डाल दी। इस दौरान उन्होंने दिल्ली जाने के लिए 7500 रुपए खर्च करके टैक्सी की वैकल्पिक व्यवस्था की।

स्ट्राइक के बावजूद बुकिंग :
डेढ़ माह बाद उन्हें सूचित किया गया कि रिफंड के लिए उनकी रिक्वैस्ट अप्रूव कर दी गई। इसके बाद उन्हें 50 रुपए काटकर 1150 रुपये की राशि रिफंड कर दी गई। शिकायतकर्ता ने कहा कि विभाग को पता था कि पिछले कुछ दिनों से स्ट्राइक चल रही थी, जिसके बाद ही उन्होंने फ्रैश बुकिंग करनी भी कर दी थी। यही कारण है कि पता होने के बाद भी उन्हें सूचित नहीं किया गया। दूसरे पक्ष ने फोरम में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने सेवा में कोई कोताही नहीं बरती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News