सफाई में रैंकिंग सुधारने को गंभीरता से करें काम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 12:17 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन एक समय में स्वच्छता के मामले में 8वें पायदान पर था लेकिन अब पिछड़ता ही जा रहा है। ऐसे में नॉर्दर्न रेलवे के जी.एम. टी.पी. सिंह ने क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया की टीम के आने से पहले ही स्टेशन के अधिकारियों को नसीहत दी कि इस बार स्टेशन को बेहतर रैंकिंग मिलनी चाहिए। इसमें कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। 

 

यात्रियों से हर नियमित अंतराल के बाद बात करें और उनसे स्टेशन पर सफाई-व्यवस्था के बारे में जानकारी लें ताकि कमियों को दूर किया जा सके। जी.एम. ने दोपहर बाद हरियाणा चीफ सैके्रटरी केशनी आनंद अरोड़ा, अस्सिटैंट चीफ सैके्रटरी/आर्कीटैक्ट आलोक निगम के अलावा राय के अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ हरियाणा में रेलवे के रुके हुए प्रोजैक्ट्स पर बात की। 

 

8वें पायदान से सीधा 48वें पर खिसक गया
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर एक समय सफाई व्यवस्था ऐसी थी कि वह देश के सबसे स्वच्छ रेलवे स्टेशनों की सूची में टॉप 10 में 8वें स्थान पर था लेकिन उसके बाद से सफाई व्यवस्था ऐसी चरमराई कि वह 8वें पायदान से सीधा 48वें पर खिसक गया। 

 

उसके अलावा अंबाला मंडल और चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के अधिकारियों की किरकिरी तब हुई जब देश के टॉप 10 गंदे रेलवे स्टेशनों में चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को 10वां स्थान हासिल हुआ। इसके बाद से ही स्टेशन पर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इस पर गंभीरता से चर्चा करने को लेकर अंबाला मंडल के डी.आर.एम. दिनेश चंद शर्मा और ए.डी.आर.एम. करन सिंह स्टेशन पहुंचे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News