पी.यू. में सीनेट की दो बैठकें हुईं पर गवर्नैंस रिफॉर्म का नहीं आया मुद्दा

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 02:07 AM (IST)

चंडीगढ़,(रश्मि हंस): पंजाब यूनिवॢसटी (पी.यू.) में सीनेट की दो बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन अभी सीनेट की बैठक में गवर्नैंस रिफॉर्म को लेकर कोई मुद्दा नहीं आया है। जानकारी है किगवर्नैंस रिफॉर्म को लेकर सीनेट में शायद अब रिफॉर्म से संबंधित मुद्दा आएगा। सीनेट में कई ऐसे सदस्य है जो वी.सी. ग्रुप के साथ जुड़े है लेकिन वह गवर्नैंस रिफॉर्म नहीं चाहते।

 

 
जानकारी के मुताबिक अब नई गठित हुई सीनेट की बैठकों में कोई खलल न हो इसलिए इस मुद्दे को फिलहाल सीनेट में लाने का किसी का इरादा नहीं है। रिफॉर्म का मुद्दा लाने पर कुछ सीनेटर नाराज न हो जाए और सीनेट की बैठकों में समस्याएं न खड़ी हो इसलिए रिफॉर्म को मुद्दे को नहीं छेड़ा जा रहा है। ध्यान रहे कि सीनेट की दो बैठकें जनवरी व फरवरी माह में की गई जो शांतिपूर्वक हुई है। पिछली बैठक में पी.यू. के वी.सी. को अब सिंडीकेट व बोर्ड ऑफ फाइनैंस की सभी पावर मिल गई है। 
ध्यान रहे कि गवर्नैंस रिफॉर्म के लिए 150 के करीब स्टेक होल्डर ने अपनी ओपीनियन दी थी। पी.यू. की सीनेट की देश की अधिकतर आई.आई.टी. में बोर्ड ऑफ गवर्नैंस बनी हुई है। उसमें सदस्यों की संख्या काफी कम है लेकिन पी.य.ू. में सीनेट के सदस्य की संख्या काफी ज्याद है और यह जटिल भी है। 

 

फैकल्टी कांस्टीच्युएंसी के लेकर अभी नहीं कोई निर्णय
उधर, सीनेट के चुनाव जीत चुके फैकल्टी कांस्टीच्यूएंसी के उम्मीदवारों को लेकर भी चांसलर ऑफिस से अभी कोई निर्णय सामने नहीं आया है। हालांकि आगामी 28 फरवरी को इस केस की अगली सुनवाई है। पी.यू. प्रबंधन को कोर्ट की ओर से निर्देश दिए गए है कि वह फैकल्टी कांस्टीच्यूएंसी लेर अपना निर्णय दे। ध्यान रहे कि फैकल्टी कांस्टीच्यूएंसी के 7 उम्मीदवारों की गई शिकायतों को लेकर नोटिफिकेशन चांसलर ऑफिस में पैंङ्क्षडग है। जिस कारण उम्मीदवार सीनेट की बैठकों को ज्वाइन नहीं कर पा रहे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News