विधायकों को मिली धमकी मामला, केंद्र की एजैंसियों के साथ तालमेल कर हो रही छानबीन : विज

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 07:59 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विधायकों को मिली धमकी के संबंध में कहा कि राज्य की एजैंसियां केंद्र की एजैंसियों के साथ तालमेल बिठाकर इस मामले की छानबीन कर रही है और इन लोगों को ढूंढने की कोशिश कर रही है। विज आज सूरजकुंड में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रशिक्षण शिविर के उपरांत मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे ।
 

 

-राज्य में कोई एक केस भी हुड्डा ऐसा बताएं जिसमें कार्रवाई न की हो
भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा भाजपा के शिविर के संबंध में की गई टिप्पणी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा का काम है कि वह बोले, क्योंकि वह विपक्ष में है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोई एक केस भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ऐसा बताएं जिस पर मामला दर्ज न किया हो या उस पर कोई कार्रवाई न की हो। जहां तक विधायकों के धमकी का मामला है तो इस पर हमने मामला भी दर्ज किया है।
 

 

भाजपा ही एकजुटी ऐसी पार्टी, बाकी सारे या तो कुनबे या गैंग
अभय सिंह चौटाला की ओर से प्रशिक्षण शिविर पर उठाए सवाल के प्रश्न पर विज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एकजुट पार्टी है बाकी सारे या तो कुनबे है या गैंग है। कुनबे और गैंग में सिखाने की जरूरत नहीं होती, पार्टी में होती है, पार्टी में विचारधारा से जोडऩे की जरूरत होती है। तो हम चाहते हैं कि हमारे कार्यकत्र्ता विचारधारा के साथ जुड़े और उसको जहन में रखकर समाज में अपना काम करें, इसलिए हम ऐसे कैंप हर स्तर पर समय-समय पर लगाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनको यह अजीब लगता होगा क्योंकि यह उनके बस की बात नहीं है परंतु भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकत्र्ताओं को हर स्तर पर तैयार करती रहती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रशिक्षण शिविर जो है भारतीय जनता पार्टी की पाठशाला है। इस शिविर के दौरान 13 सत्र हुए हैं और इन 13 सत्रों में 13 वक्ताओं ने अपने भिन्न-भिन्न विचार रखे हैं, जिसमें संगठन से लेकर राष्ट्रीय राजनीति और अस्मिता से भारत को परम वैभव तक कैसे लेकर जाना है, उसके बारे में यहां पर विचार विमर्श हुआ है।
 

 

-जनता चाहती है कि उम्मीदवार उपयोगी हो, उद्योगी हो और सहयोगी हो : विज
अनिल विज ने बताया कि मुझे भी एक विषय दिया गया था कि ‘चुनाव को किस प्रकार से जीतें’। उस पर मैंने अपने विचार रखे हैं। इसके अलावा, मैंने विस्तार से भी बताया है कि कैसे हमने मुद्दे को अटेंन करना है, कैसे मैंटेन करना है और कैसे रिटेन बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार कैसा होना चाहिए और जनता कैसा उम्मीदवार चाहती है क्योंकि जनता चाहती है कि उम्मीदवार उपयोगी हो, उद्योगी हो और सहयोगी हो। जनता यह तलाशती है।’
 

 

अच्छे लोगों को अपनी टोली में शामिल करना चाहिए : विज
अनिल विज ने बताया कि राजनीति में इमेज की बहुत भूमिका होती है, चाहे वह व्यक्ति या पार्टी का मुद्दा हो, चाहे वह व्यक्ति विशेष का मुद्दा हो। इमेज को एक दिन में नहीं बनाया जा सकता, इमेज बनाने के लिए सालों साल लगते हैं और व्यक्ति की इमेज उसके कारगुजारी और कामों से आंकी जाती है, क्योंकि जनता नजर रखती है। इसलिए उन्होंने शिविर में कहा कि अपनी टोली बनाते समय बहुत ज्यादा सिलैक्टिव होना चाहिए और अच्छे लोगों को अपनी टोली में शामिल करना चाहिए। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि हमारा संगठन हर गांव, हर बूथ और हर पन्ना तक पहुंच चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News