सैक्टर-46 में 25 फुट ऊंचे रावण के पुतले का किया जाएगा दहन

10/14/2021 6:35:06 PM

चंडीगढ़, (राय): श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी सैक्टर-46 की ओर से दशहरा इस बार बहुत ही साधारण आयोजन के साथ मनाया जा रहा है।
स्थानीय श्री सनातन धर्म मंदिर में पत्रकार वार्ता दौरान कमेटी के चीफ पैटर्न जतिन्दर भाटिया, प्रधान एन.के. भाटिया और महासचिव सुशील सोवत ने बताया कि कोविड-19 के कारण भारत सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन की हिदायतों का पालन करते हुए इस बार दशहरा पर्व सांकेतिक तौर पर मनाने का फैसला किया गया है। इस बार केवल रावण के 25 फुट ऊंचे पुतले का दहन किया जाएगा।

 


जतिंदर भाटिया ने बताया कि सैक्टर 46 में ट्राइसिटी का सबसे ऊंचा 95 फुट का रावण और 70-70 फुट के कुंभर्कण व मेघनाद के पुतले के साथ-साथ लंका दहन खास आकर्षण का केंद्र होते थे। उन्होंने बताया कि इस वर्ष शोभा यात्रा और भगवान श्री राम के जीवन से जुड़ी झांकियां खास आकर्षण का केंद्र होंगी।
कोविड-19 के दौरान कोरोना पीडि़त मरीजों ओर उनके परिवारों को खाना, दवाइयां और अन्य जरूरी सामान पहुंचने में दिन-रात सेवा में लगे रहे श्री सनातन धर्म मंदिर के चारों पुजारियों हरि कृष्ण, राहुल, गोपाल और शैलेन्द्र को मुख्य अतिथि बनाया गया है। कार्यक्रम का केबल नैटवर्क और यूट्यूब पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। नरिंदर भाटिया और सुशिल सोवत ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि प्रशासन की हिदायतों के अनुसार मास्क अवश्य पहन कर आएं और सैनीटाइजेशन के साथ-साथ सोशल डिस्टैंस का भी खास ध्यान रखें।

 


पत्रकार वार्ता के दौरान श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी सैक्टर-46 के वित्त सचिव डी.डी. शर्मा सहित डी.पी. गुप्ता, राकेश जोशी, राजीव परमार, ए.एन. त्रिखा और अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News