पंजाब के गवर्नर का प्राइवेट सैक्रेटरी और पी.ए. बनकर ठगने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 08:08 PM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील राज): पंजाब के गवर्नर का प्राइवेट सैक्रेटरी और पी.ए. बनकर धौंस दिखाकर शराब ठेकेदारों व अन्य दुकानदारों से धोखाधड़ी से सामान लेकर जाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने सैक्टर-17 से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान मोहाली स्थित मुंडी खरड़ के मकान नंबर 295 सी निवासी गुरनाम सिंह (50) के रूप में हुई है। आरोपी से पुलिस ने पंजाब गवर्नर हाऊस के नाम पर मांगी गई शराब की पेटियां और एक कार बरामद हुई है। आरोपी खरड़ में प्रॉपर्टी डीलर का काम करता है। सैक्टर-23 निवासी कश्मीर सिंह की शिकायत पर सैक्टर-17 थाना पुलिस ने गुरनाम सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी को जिला अदालत में पेश किया, जहां से उसे एक दिन के रिमांड पर भेज दिय गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी गुरनाम सिंह धोखाधड़ी से शराब व अन्य सामान लेता था और उसकी एवज में गवर्नर से काम करवाने का वादा करता था। 

 


सैक्टर-22 से किया काबू, शराब और कार बरामद 
एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल ने प्रैस कॉन्फ्रैंस में बताया कि सैक्टर-17 थाना प्रभारी राम रत्न शर्मा को सूचना मिली कि एक व्यक्ति पंजाब के गवर्नर का प्राइवेट सैक्रेटरी और पी.ए. बनकर अलग-अलग सैक्टरों में शराब ठेकेदारों व अन्य दुकानदारों से धोखाधड़ी कर सामान लेकर जा रहा है। इस दौरान पता चला कि आरोपी सैक्टर-16 स्थित शराब ठेके से शराब की दो पेटियां लेकर गया है, जिसकी कीमत 42 हजार रुपए थी।

पुलिस ठेके पर गई और स्टाफ से आरोपी के बारे में पूछताछ की। सैक्टर-17 थाना प्रभारी राम रत्न शर्मा ने आरोपी को पकडऩे के लिए स्पैशल टीम बनाई। शनिवार शाम को थाना प्रभारी को सूचना मिली कि आरोपी सैक्टर-22 में वैगनर गाड़ी से शराब बेचने आ रहा है। सूचना मिलते ही इंस्पैक्टर राम रत्न शर्मा और सैक्टर-22 चौकी इंचार्ज नवीन ने सैक्टर- 22 में नाका लगाकर आरोपी गुरनाम सिंह को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी गुरनाम की गाड़ी से शराब की पेटियां बरामद हुईं।

सैक्टर-31 के शराब ठेकेदार से ले चुका है एक लाख की शराब
एस.एस.पी. ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी प्रॉपटी डीलर गुरनाम सिंह बेहद शातिर है। वह अफसरों वाली पर्सनैलिटी बनाकर रहता था, जिसके झांसे में आम लोग और दुकानदार आ जाते थे। इसी के चलते उसने 21 और 23 फरवरी को सैक्टर-31 के शराब ठेकेदार तुषार से महंगी ब्रांड की शराब की पेटियां ले गया था। तुषार से उसने करीब एक लाख रुपए की शराब ली थी। इसकी एवज में काम करवाने का वादा किया था। इसके अलावा 20 फरवरी को वह सैक्टर-17 स्थित द मिलानो शोरूम पर गया। वहां उसने खुद को पंजाब गवर्नर का पी.ए. बताया। शोरूम से गुरनाम सिंह पर्स और बेल्ट समेत अन्य सामान ले गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News