‘पी.जी.आई. की कार्यशैली से संतुष्ट दिखी संसदीय कमेटी’

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 12:49 AM (IST)

चंडीगढ़, (पाल): वीरवार को पार्लियामैंट्री स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य शहर में हैल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर का जायजा लेने पहुंचे। कमेटी में 12 सांसद और 8 हैल्थ मिनिस्ट्री के प्रतिनिधि थे। सांसद व कमेटी के चेयरमैन रामगोपाल यादव ने इसकी अगुवाई की। सुबह 10.30 बजे टीम पी.जी.आई. पहुंची, जहां बैठक के दौरान संस्थान की वर्किंग का जायजा लिया। डायरैक्टर पी.जी.आई. डॉ. जगत राम, डी.डी.ए. कुमार गौरव धवन और सभी डिपार्टमैंट के एच.ओ.डी. भी मौजूद रहे। टीम ने डायरैक्टर व अन्य सीनियर फैकल्टी के जरिए न केवल संस्थान की कार्यशैली को समझा बल्कि यहां जारी प्रोजैक्ट्स पर भी बात की। ज्यादातर चर्चा कोविड की तीसरी लहर को लेकर हुई। 

 


एडवांस आई सैंटर और रेडियोथेरैपी विभाग का लिया जायजा
कमेटी ने पी.जी.आई. के रेडियोथेरैपी डिपार्टमैंट का दौरा किया। वहां मौजूद  उपकरणों व मरीजों के इलाज के बारे में जाना। 15 मिनट के इस दौरे के बाद टीम एडवांस आई सैंटर पहुंची। कई सदस्यों ने बताया कि बैठक के दौरान पूरा फोकस इस बात पर रहा है कि पी.जी.आई. को किस तरह की दिक्कतें आ रही हैं, उनको दूर करने के लिए कमेटी हरसंभव प्रयास करेगी। कमेटी के चेयरमैन सांसद रामगोपाल यादव ने कहा कि हम पी.जी.आई. की कार्यशैली से संतुष्ट हैं। इसके अलावा जो भी मुद्दे हैं, उनको केंद्र के सामने रखा जाएगा। हरियाणा, पंजाब से आने वाले मरीजों और अन्य राज्यों में स्थापित किए गए पी.जी.आई. के सब सैंटरों के बारे में भी अपडेट ली गई।


डड्डूमाजरा डिस्पैंसरी भी गई टीम
टीम डड्डूमाजरा डिस्पैंसरी भी पहुंची। उनके साथ डायरैक्टर हैल्थ सर्विसिज और अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा। जी.एम.एस.एच. के डिप्टी मैडीकल सुपरिंटैंडैंट डॉ. परमजीत सिंह ने बताया कि टीम ने कोविड वैक्सीनेशन कैंपेन पर चर्चा की। साथ ही गर्भवती महिलाओं के कोविड वैक्सीनेशन के साथ ही उनके दूसरे टीकाकरण को लेकर भी 
बातचीत की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News