रोज फैस्टीवल: हैलीकॉप्टर राइड हो सकती है महंगी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 12:24 PM (IST)

चंडीगढ़ (साजन) : चंडीगढ़ प्रशासन ने रोज फैस्टीवल की तैयारियों के मद्देनजर शहर के लोगों को हैलीकॉप्टर राइड देने की तैयारी कर ली है। नगर निगम की ओर से इसके लिए विभिन्न कंपनियों की ओर से एक्सप्रैशन आफ इंट्रस्ट मांगा है। कंपीटीशन में जिस भी कंपनी का रेट सबसे मुनासिब होगा, उसे शहर के लोगों को रोज फैस्टीवल में हैलीकॉप्टर राइड कराने का ठेका दे दिया जाएगा। 

 

बीते साल रोज फैस्टीवल के दौरान चौपर राइड का प्रशासन ने 2380 रुपए तय किया था, जिसमें 50 लाख रुपए की इंश्योरैंस थी। कुछ ऐसी ही शर्तें इस बार भी कंपनी के साथ तय की जाएंगी, हालांकि किराया बीते साल की तुलना में कुछ ज्यादा हो सकता है क्योंकि पैट्रोल के दाम बीते साल की तुलना में अधिक हैं। रोज फैस्टीवल में हैलीकॉप्टर राइड को लेकर एडवाइजर मनोज परिदा की हां के बाद ही कंपनियों से एक्सप्रैशन आफ इंट्रस्ट मांगा गया है। बता दें कि रोज फैस्टीवल 28 फरवरी से 1 मार्च तक आयोजित किया जा रहा है। 

 

टूरिज्म डिपार्टमैंट ने कसी कमर
टूरिज्म डिपार्टमैंट ने भी 28 से 1 मार्च तक होने वाले रोज फैस्टीवल के लिए कमर कस ली है। विभाग ने भी रोज गार्डन व बाहर स्टाल लगाने के लिए विज्ञापन जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि टूरिज्म डिपार्टमैंट ने एक दर्जन से भी ज्यादा स्टॉलों की बिक्री के लिए विज्ञापन निकाला है। प्रति स्टॉल की कीमत 21 हजार रुपए तय की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News