पंजाब में 1 मार्च से लागू होंगी कोविड की बंदिशें, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

2021-02-23T20:37:20.627

चंडीगढ़, (अश्वनी): कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच पंजाब सरकार ने दोबारा सख्ती का ऐलान कर दिया है। अब इनडोर में केवल 100 और बाहर 200 लोग ही इकट्ठा हो सकेंगे। हालांकि स्कूलों को बंद न करने के निर्देश दिए गए हैं। मास्क और सामाजिक दूरी का सख्ती के साथ पालन और टैसिं्टग बढ़ाकर प्रति दिन 30,000 तक करने के निर्देश दिए हैं।
उच्च-स्तरीय वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए कै. अमरेंद्र ने डिप्टी कमिश्नर्स को संबंधित जिलों में हॉटस्पॉट इलाकों में जरूरत पडऩे पर रात का कफ्र्यू लगाने के लिए अधिकृत किया है। इस दौरान माईक्रो कंटेनमैंट रणनीति भी अपनाई जाएगी।

 

पुलिस को मास्क पहनने, रैस्टोरैंटों और मैरिज पैलेसों द्वारा कोविड निरीक्षक तैनात करने बारे जारी नोटिफिकेशन का सख्ती के साथ पालन करवाने के भी निर्देश दिए। इस उद्देश्य के लिए कर और आबकारी विभाग नोडल एजैंसी होगी।

‘स्कूल दोबारा नहीं होंगे बंद : विनी महाजन’
मुख्य सचिव विनी महाजन ने सरकारी स्कूलों को फिर बंद किए जाने से इनकार करते हुए कहा कि विद्याॢथयों की सुरक्षा के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं। शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार ने कहा कि अध्यापकों को नोडल अधिकारी बनाया गया है जिससे विद्याॢथयों को कोविड के मद्देनजर संयमी व्यवहार यकीनी बनाने और मास्क के उपयुक्त इस्तेमाल बारे दिशा-निर्देश दिए जा सकें। यह कदम इसलिए उठाए गए हैं, क्योंकि हाल ही दौरान फिर खोले गए स्कूलों खास कर लुधियाना (3.1 प्रतिशत) और बङ्क्षठडा (2.9 प्रतिशत) में बड़ी संख्या में पॉजिटिव दर में विस्तार हुआ था।


News Editor

Taranjeet Singh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News