स्थानीय निकाय चुनाव परिणामों पर टिकी प्रदेश की निगाहें

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2022 - 08:45 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): स्थानीय निकाय चुनाव परिणाम 22 जून को आएगा लेकिन इस परिणाम पर पूरे प्रदेश की निगाहें टिकी हुई हैं। इस बार आम आदमी पार्टी इन चुनावों में ताल ठोक रही है। ऐसे में चुनाव परिणाम आप का भी राजनीतिक भविष्य तय करने में अहम भूमिका निभाएंगे। नगर पालिकाओं और परिषदों में चेयरमैन पद के लिए 406 उम्मीदवार हैं, जबकि 3098 ने पार्षद पद के लिए चुनाव लड़ा। 22 जून को ठीक 8 बजे मतगणना शुरू हो जाएगी 28 नगर पालिकाओं और 18 नगर परिषदों के चेयरमैन पद के नतीजों के लिए दोपहर तक इंतजार करना पड़ेगा, जबकि पार्षद पद के परिणाम संबंधित बूथ की मतगणना पूरी होते ही घोषित कर दिए जाएंगे।

 


मतगणना की हर पल की जानकारी देने के लिए राज्य चुनाव आयोग ने अपनी वैबसाइट पर डेशबोर्ड 222.ह्यद्गष्.द्धड्डह्म्4ड्डठ्ठड्ड.द्दश1.द्बठ्ठ शुरू किया है। चुनाव नतीजा आते ही डेशबोर्ड पर अपलोड किया जाएगा। इसके लिए मुख्यालय पर टैक्नीकल टीमें तैनात की गई हैं।

 


प्रत्येक मतगणना केंद्र पर 14 टेबल लगाई 
प्रत्येक मतगणना केंद्र पर 14 टेबल लगाई गई हैं, जहां चेयरमैन और पार्षद पद के लिए वोटों की गणना साथ-साथ होगी। प्रत्येक टेबल पर एक सुपरवाइजर और दो असिस्टैंट की ड्यूटी रहेगी। सिर्फ ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को मतगणना केंद्र के अंदर जाने की अनुमति होगी। मीडिया रूम बनाया गया है, जहां से मीडिया कर्मियों को चार-पांच के ग्रुप में बारी-बारी से मतगणना केंद्र के अंदर ले जाकर मतगणना की प्रक्रिया को दिखाया जाएगा। उम्मीदवार और उनके एजैंट भी मतगणना केंद्र के अंदर जा सकेंगे लेकिन इसके लिए उन्हें पहले राज्य चुनाव आयोग को लिखकर देना होगा। जैसे ही कोई राऊंड कंपलीट होगा, नतीजे डेशबोर्ड पर डाल दिए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News