राज्यपाल आर्य ने रैडक्रॉस दिवस के अवसर पर दो पुस्तकों का किया विमोचन

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 09:15 PM (IST)

चंडीगढ़,  (पांडेय): हरियाणा रैडक्रॉस सोसायटी कोरोना महामारी के संकट की घड़ी में हरसंभव सहायता के लिए तैयार है। यह बात राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य, जो हरियाणा रैडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष भी हैं, ने हरियाणा राजभवन से फरीदाबाद में भारतीय रैडक्रॉस सोसायटी और भारत विकास परिषद के सहयोग से तैयार 75 बैड के कोविड अस्पताल का वर्चुअल उद्घाटन करने के बाद कही।

 


विश्व रैडक्रॉस दिवस के अवसर पर राजभवन में रैडक्रॉस के संस्थापक हैनरी ड्यूना की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। साथ ही, भारतीय रैडक्रॉस सोसायटी (हरियाणा राज्य शाखा) और सेंट जॉन एम्बूलैंस की स्वर्ण जयंती पर दो पुस्तकों ‘जर्नी ऑफ 50 यिर्स’-रेड क्रॉस और ‘जर्नी ऑफ 50 यिर्स’-सेंट जॉन का विमोचन भी किया। उन्होंने अपील की कि संकट की घड़ी में महामारी से लडऩे में इन संस्थाओं के निष्ठावान स्वयंसेवकों का सहयोग करें और सतर्कता से अपना बचाव भी करें। इस चुनौतीपूर्ण समय में यह संस्था निरंतर मानवसेवा के कार्यों के लिए प्रयासरत है।


उन्होंने कहा कि हरियाणा रैडक्रॉस सोसायटी ने भारतीय रैडक्रॉस सोसायटी से 250 ऑक्सीजन कंसनट्रेटर की मांग की है, जिसमें से 40 मिल चुके हैं जिससे मरीजों को बहुत मदद मिली है। शेष ऑक्सीजन कंसनट्रेटर आने पर सभी जिलों में वितरण किया जाएगा। सोसायटी द्वारा रक्त एवं प्लाजमा की बढ़ती मांग को मद्देनजर रखते हुए विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं। अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों के लिए भारत विकास परिषद ने भी ऑक्सीजन सिलैंडर उपलब्ध करवाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Related News

Recommended News